प्रत्येक वार्ड से बनेंगे स्वच्छता मित्र

प्रत्येक वार्ड से बनेंगे स्वच्छता मित्र

Deepak Sharma | Publish: Oct, 15 2018 05:14:48 PM (IST) Dungarpur, Rajasthan, India

‘शहर की सरकार परिषद और शहरवासी है मालिक’

प्रत्येक वार्ड से बनेंगे स्वच्छता मित्र
रखेंगे वार्ड में स्वच्छता का ध्यान
सभापति ने ली शहर के युवाओ की बैठक
पत्रिका न्यू•ा नेटवर्क
ह्म्ड्डद्भड्डह्यह्लद्धड्डठ्ठश्चड्डह्लह्म्द्बद्मड्ड.ष्शद्व
डूंगरपुर. शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने को लेकर नगरपरिषद ने शहर के प्रत्येक वार्ड से स्वच्छता मित्र बनाने को लेकर निर्णय लिया है। रविवार को नगरपरिषद सभागार में सभापति केके गुप्ता की अध्यक्षता में पार्षद और शहरवासियों के साथ युवाओ की बैठक हुई। इसमें स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर को नंबर एक बनाने को लेकर शहर के प्रत्येक नागरिक से जनसहभागिता निभाने का आहवान किया। गुप्ता ने कहा की शहर का स्वच्छता सर्वेक्षण अब शुरू होने वाला है और इसमें शहर के प्रत्येक नागरिक का सहयोग अपेक्षित है। शहर की प्रत्येक स्कूल से नगरपरिषद को पूरा सहयोग मिल रहा है पर अभी भी शहरवासियों का पूरा सहयोग नहीं मिल रहा है इसलिए नगरपरिषद स्कूल में 5-5 स्वच्छाग्रही बनाने के बाद अब शहर में प्रत्येक वार्ड से 5- 5 स्वच्छता मित्र बनाने का निर्णय लिया है। यहअपने अपने वार्ड में शहर के स्वच्छता अभियान में हर रोज दो घंटे देंगे और वार्ड में स्वच्छता का सन्देश देंगे। सभापति ये भी कहा की नगरपरिषद उपसभापति फखरुद्दीन बोहरा ने भी शहर के नागरिको से स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में नगरपरिषद का सहयोग देने का आह्वान किया। पार्षद बेचरलाल भोई, रविंद्र जैन, प्रभुलाल पटेल, ईश्वर भट्ट, जितेंद्र सिंह, प्रीति जैन, आशा राठोड, नीलम श्रीमाल, ओमप्रकाश पंचाल, लालशंकर पाटीदार, मुकेश श्रीमाल, महिपाल जोहियाला, नटवरलाल पाटीदार, हिमांशु भावसार, चिराग व्यास, सूर्यप्रकाश जैन, अमित टेलर,गौरव कंसारा आदि मौजूद थे। संचालन पार्षद राजेश डेंडू ने किया।

संयोजक व सहसंयोजक की घोषणा
सागवाड़ा. संकल्प से सिद्धि महाअभियान नवभारत निर्माण के संभाग संयोजक करण सिंह, जिला प्रभारी जितेंद्रसिंह राव, जिला संयोजक जोरावरसिंह रायकी एवं संभाग सहसंयोजक मुकेश श्रीमाल की अनुशंसा पर जिला सहसंयोजक दलीचंद बुनकर एवं विधानसभा प्रभारी जितेन्द्रसिंह चौहान ने मंडल संयोजक व सहसंयोजक की घोषणा की। ग्रामीण मंडल संयोजक कपिल पाटीदार, सहसंयोजक हार्दिक जोशी, उत्तर मंडल में कांतिलाल पाटीदार, मोहनपालसिंह चौहान, सिद्धनाथ मंडल में पवन जैन, वासुदेव बुनकर, चीतरी मंडल में अभिषेक वर्मा तथा गोरेश्वर मंडल में लोचन पुरोहित को क्रमश: संयोजक तथा सहसंयोजक मनोनीत किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned