scriptपरिवहन : थम गए रोडवेज के चक्के | corana news : rajasthan rodwege news | Patrika News

परिवहन : थम गए रोडवेज के चक्के

locationडूंगरपुरPublished: Mar 23, 2020 11:09:25 am

Submitted by:

milan Kumar sharma

हर रोज औसत नौ लाख रुपए का फटका, राजस्थान राज्य पथ परिवहन की बसे 31 मार्च तक रहेगी बंद

परिवहन : थम गए रोडवेज के चक्के

परिवहन : थम गए रोडवेज के चक्के

डूंगरपुर. राजस्थान की लाइफ लाइन कही जाने वाली राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों का संचालन भी शनिवार मध्य रात्रि के बाद से ठप हो गया। ऐसे में राजस्थान रोडवेज के स्थानीय आगार को वित्तीय वर्ष की समाप्ति पर प्रतिदिन औसत नौ लाख रुपए से अधिक के राजस्व का तगड़ा झटका लगेगा।
केन्द्रीय बस स्टैंड पर शनिवार मध्य रात्रि के बाद से ही बसों का संचालन रोक लिया गया। रविवार सुबह से ही बस स्टैंड परिसर में सुबह से ही सन्नाटा पसरा रहा। इक्का-दुक्का यात्री बस स्टैंड पहुंचे भी तो उन्हें काफी इंतजार के बाद भी बसे नहीं मिली और वह गंतव्य की ओर निकल गए। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के मुख्य प्रबंधक महिपालसिंह भगोरा ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार 31 मार्च तक शिड्यूल शट-डाउन रहेंगे। इसके बाद आगामी आदेश के अनुसार क्रियान्विति होगी।

10 दिन में 10 लाख का फटका
– 69 शिड्यूल हो रहे हैं स्थानीय आगार के संचालित
– 28 हजार 250 किलोमीटर प्रतिदिन सफर करती है डूंगरपुर आगार की बसें
– नौ लाख रुपए प्रतिदिन की होती है आय
– चालक-परिचालक सहित समस्त रोडवेज कार्मिकों का रहेगा अवकाश

प्रवेश एवं निकासी पर रोक
कोरोना वायरस के मद्देनजर जिला प्रशासन ने जिले में प्रवेश एवं निकासी पर 31 मार्च रात्रि 12 बजे तक के लिए रोक लगा दी है। कलक्टर कानाराम ने बताया कि महाराष्ट्र राज्य में यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है तथा महाराष्ट्र से काफी संख्या में प्रवासी वापस लौट रहे हैं। ऐसे में एहतियातन एवं बचाव को देखते हुए डूंगरपुर जिले की गुजरात की तरफ एवं उदयपुर, प्रतापगढ़ एवं बांसवाड़ा जिले के साथ लगने वाली समस्त सीमा से समस्त सार्वजनिक यात्री वाहनों यथा रोडवेज, लोक परिवहन सेवा, कॉन्ट्रेक्ट कैरिज एवं स्टेज केरिज बसों के जिले में प्रवेश एवं निकासी पर 31 मार्च 2020 रात्रि 12 बजे तक पाबंदी रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो