scriptलॉकडाउन : हॉस्पीटल जाने की नहीं जरूरत, कॉल करें नि:शुल्क मिलेगा परामर्श | corona : lock-down-news-dungarpur-in-on-call-doctor | Patrika News

लॉकडाउन : हॉस्पीटल जाने की नहीं जरूरत, कॉल करें नि:शुल्क मिलेगा परामर्श

locationडूंगरपुरPublished: Apr 02, 2020 07:53:17 pm

Submitted by:

milan Kumar sharma

जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग का नवाचार, मरीजों ऑनकॉल ले सकेंगे सेवाएं

लॉकडाउन : हॉस्पीटल जाने की नहीं जरूरत, कॉल करें नि:शुल्क मिलेगा परामर्श

लॉकडाउन : हॉस्पीटल जाने की नहीं जरूरत, कॉल करें नि:शुल्क मिलेगा परामर्श

डूंगरपुर. लॉकडाउन के दरम्यान आमजन को चिकित्सा परामर्श के लिए जिला कलक्टर कानाराम ने विशेष इंतजाम किए हैं। जिले में चिकित्सा व्यवस्था को घर-घर पहुंचाने के लिए प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया है।
प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा. कांतिलाल ने बताया चिकित्सालय में आने वाले रोगियों की संख्या को कम करने के ध्येय से तीन अप्रेल से दो पारियों में चिकित्सक उपलब्ध रहेगें। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही बीमारी के लक्षण के आधार पर प्राथमिक चिकित्सा के लिए आवश्यक दवाइयां व्हॉटसअप पर लिखकर प्रेषित करेंगे। फोन पर परामर्श सेवा के लिए विभिन्न बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक को नियुक्त किया है। साथ ही परामर्श के बाद उपचार के लिए आवश्यक दवाइयों के नाम व्हॉटसअप द्वारा मरीजों के फोन पर भेजे जाएंगे। दवाईयां प्राप्त करने के लिए अपने निकटतम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र या दवाई विक्रेता से सम्पर्क कर सकते हैं। आमजन सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक मोबाइल नम्बर 9413885395 और शाम चार बजे से छह बजे तक मोबाइल नम्बर 9413885392 पर कॉल कर सकेंगे। गंभीर बीमारी कीे स्थिति में निकटतम सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस मोबाइल परामर्श में राजकीय चिकित्सकों के अलावा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. दलजीत यादव के निर्देशानुसार प्राइवेट चिकित्सक भी अपनी सेवाएं देंगे। उक्त टीम भगवान महावीर ऑर्थोपेटिक अस्पताल के नियंत्रण कक्ष में नि:शुल्क परामर्श देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो