मुंबई से ट्रक में छिपकर लौटा युवक, जांच में पाया कोरोना संक्रमित, टीमें अलर्ट

मुंबई से ट्रक में छिपकर लौटा पाडलामारू गांव का युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। युवक को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

By: kamlesh

Published: 14 May 2020, 09:01 PM IST

सागवाड़ा (डूंगरपुर)। मुंबई से ट्रक में छिपकर लौटा पाडलामारू गांव का युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। युवक को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उसकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने और संपर्क में आए लोगों को सूचीबद्ध करने की कवायदें शुरू कर दी गई हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. महेंद्र कुमार परमार ने बताया कि पाडला मारू गांव का युवक मुंबई के ठाणे क्षेत्र में चाय की थड़ी लगाता था। वहां से घर आने के लिए निकला। रास्ते में कभी पैदल तो कभी जो साधन मिला उससे आगे बढ़ा। बाद में एक ट्रक में दुबकर 11 मई को बिछीवाड़ा पहुंचा।

वहां से जैसे-तैसे डूंगरपुर होते हुए भीलूड़ा आया। घर जाने से पहले माही पुल चेकपोस्ट पर जांच के लिए गया। वहां थर्मल स्क्रीनिंग में उसके बुखार की पुष्टि होने पर तुरंत एम्बुलेंस बुलाकर डूंगरपुर भेजा। क्वॉरंटीन सेंटर पर टीम ने उसे वापस जिला अस्पताल के लिए रैफर किया। जिला अस्पताल के आईसोलेशन में भर्ती रहते हुए उसकी सेम्पलिंग की गई तथा जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया।

टीमें अलर्ट
जैसे ही मरीज के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई प्रशासन, पुलिस और चिकित्सा टीमें अलर्ट हो गई। उपखंड अधिकारी राजीव द्विवेदी, बीसीएमओ डा. पंकज खांट आदि ने मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री, संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned