डेंगू ने कसा शिकंजा: दो एएनएम बहनों सहित तीन महिलाएं हुईं डेंगू पीड़ित

डेंगू ने कसा शिकंजा: दो एएनएम बहनों सहित तीन महिलाएं हुईं डेंगू पीड़ित
डेंगू ने कसा शिकंजा: दो एएनएम बहनों सहित तीन महिलाएं हुईं डेंगू पीड़ित

abdul bari | Updated: 06 Oct 2019, 10:13:30 PM (IST) Dungarpur, Dungarpur, Rajasthan, India

जानलेवा डेंगू ने डूंगरपुर ( dengue fever in dungarpur ) के बाशिंदों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिले में अब तक आधा दर्जन से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं। इसी बीच सोमवार को दो एएनएम सहित तीन महिलाओं के डेंगू पीडि़त होने की पुष्टि हुई है। एक ओर चिकित्सा महकमा ( Health and Medical Department ) नियंत्रण और एंटी लार्वा एक्टीविटी के दावे कर रहा है

डूंगरपुर.
जानलेवा डेंगू ने डूंगरपुर ( dengue fever in dungarpur ) के बाशिंदों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिले में अब तक आधा दर्जन से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं। इसी बीच सोमवार को दो एएनएम सहित तीन महिलाओं के डेंगू पीडि़त होने की पुष्टि हुई है। एक ओर चिकित्सा महकमा ( Health and Medical Department ) नियंत्रण और एंटी लार्वा एक्टीविटी के दावे कर रहा है, लेकिन दूसरी ओर डेंगू तेजी से लोगों को चपेट में ले रहा है।


एक अन्य महिला में भी डेंगू की चपेट में ( dungarpur news )

शहर के पुराना बस स्टैंड और हाउसिंग बोर्ड निवासी दो महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता डेंगू की चपेट में हैं। यह दोनों बहनें हैं। एक का उदयपुर के निजी अस्पताल में तो दूसरी का डूंगरपुर जिला अस्पताल में उपचार ( dengue fever treatment) कराया गया। इसी प्रकार बयोड़ा गांव की एक अन्य महिला में भी डेंगू की पुष्टि हुई है।


सामने आए कई मामले

कुछ दिनों पहले भी शहर के शास्त्री कॉलोनी क्षेत्र की युवती को डेंगू की पुष्टि हुई थी। वहीं दो अक्टूबर को भी एक डेंगू मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हुआ था। इसके अलावा हाउसिंग बोर्ड निवासी एक युवक को भी डेंगू की पुष्टि होने पर अहमदाबाद में उपचार के लिए ले जाया गया।


विभागीय दावों की पोल खुलती नजर आ रही है

उधर, चिकित्सा विभाग मौसमी बीमारियों पर नियंत्रण तथा जिले में लगातार एंटी लार्वा एक्टीविटी चलने का दावा कर रहा है, लेकिन एक के बाद एक सामने आ रहे मरीजों के चलते विभागीय दावों की पोल खुलती नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें...

शहर में जमकर हो रही साइबर ठगी: सामने आए कई मामले, पुलिस ने किसी की रिपोर्ट की दर्ज तो किसी को मायूस लौटाया


मंदिर में दर्शन कर घर लौट रहा दंपती हुआ हादसे का शिकार, पत्नी की दर्दनाक मौत, पति घायल


स्कूल में हंगामा: 50 विद्यार्थियों ने टीसी के लिए किया आवेदन, कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया धरना

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned