scriptdungarpur acb action news | चिकित्सक से संयुक्त निदेशक को कराया फोन, फिर दफ्तर में पहुंचाई रिश्वत राशि | Patrika News

चिकित्सक से संयुक्त निदेशक को कराया फोन, फिर दफ्तर में पहुंचाई रिश्वत राशि

डूंगरपुर. पशुपालन विभाग के माध्यम से पशुपालकों को वितरित करने के लिए की जाने वाले बकरी व बकरा खरीद में बड़े स्तर पर कमीशनखोरी का खुलासा हुआ है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की टीम ने जाल बिछाकर इस कमीशनखोरी के खेल में लिप्त संयुक्त निदेशक, वरिष्ठ चिकित्साधिकारी और पशुधन सहायक को 1 लाख ६० रुपए की रिश्वत राशि के साथ दबोचा।

डूंगरपुर

Published: February 23, 2022 10:29:48 am

डूंगरपुर. पशुपालन विभाग के माध्यम से पशुपालकों को वितरित करने के लिए की जाने वाले बकरी व बकरा खरीद में बड़े स्तर पर कमीशनखोरी का खुलासा हुआ है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की टीम ने जाल बिछाकर इस कमीशनखोरी के खेल में लिप्त संयुक्त निदेशक, वरिष्ठ चिकित्साधिकारी और पशुधन सहायक को 1 लाख 60 रुपए की रिश्वत राशि के साथ दबोचा।
एसीबी उदयपुर के उपाधीक्षक हेरम्ब जोशी ने बताया कि शास्त्री कॉलोनी डूंगरपुर निवासी अभिषेक पुत्र स्व.दिनेश कुमार रावल ने एसीबी में शिकायत की। इसमें बताया कि प्रार्थी का पादरड़ी में वागड़ गोट एण्ड पोल्ट्री नामक फार्म है। उसने जनजाति विकास क्षेत्रीय विकास विभाग की योजना के तहत पशुपालन विभाग में ५९ गोट यूनिट (प्रति यूनिट पांच बकरी व एक बकरा) सप्लाई करने का काम लिया। इसके लिए २२ जनवरी २१ को कार्यादेश प्राप्त हुआ। प्रति यूनिट ५५ हजार रुपए निर्धारत थे। प्रार्थी ने प्रथम चरण में २० सप्लाई की। इसकी लागत ११ लाख रुपए बनी। पशुपालन विभाग की ओर २१ फरवरी २०२२ को राशि का भुगतान किया। साथ ही उपनिदेशक पशुधन विकास तथा कार्यवाहक संयुक्त निदेशक डा. उपेन्द्रसिंह ने प्रति यूनिट आठ हजार रुपए कमीशन मांगा।
यूं दबोचा एसीबी ने
एबीसी उदयपुर के उप महानिरीक्षक राजेंद्रप्रसाद गोयल के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन कराया। इसके बाद मंगलवार को उपाधीक्षक जोशी के नेतृत्व में टै्रप की योजना बनाई। परिवादी को २० यूनिट की कमीशन राशि एक लाख ६० हजार के साथ सांगली महाराष्ट्र हाल ब्रह्मस्थली कॉलोनी निवासी वरिष्ठ चिकित्साधिकारी जावेद खान पुत्र इस्माईल खान के निवास पर भेजा। जावेद ने राशि ले ली। इशारा पाते ही टीम ने जावेद को दबोच लिया। चिकित्सक ने उक्त राशि संयुक्त निदेशक के लिए लेना बताया। इस पर टीम ने चिकित्सक से संयुक्त निदेशक को मोबाइल पर फोन कराया। इसमें सयुक्त निदेशक ने राशि खाते में जमा कराने या फिर ऑफिस में लेकर आने को कहा। एसीबी टीम ने आरोपी चिकित्सक को रुपए के साथ रतनपुर मार्ग पर स्थित पशुपालन विभाग कार्यालय भेजा। चिकित्सक ने राशि निदेशक को दी तो उसने राशि बिछीवाड़ा निवासी पशुधन सहायक अनिल पुत्र स्व. लालशंकर भगोरा को संभलवा दी। टीम ने तीनों को धर लिया।
बेटी के खाते में डालने को कहा था राशि
डिप्टी जोशी ने बताया कि चिकित्सक से जब संयुक्त निदेशक को फोन कराया तो उसने पहले यह राशि अपनी बेटी के बैंक खाते में जमा कराने को कहा। बाद में वापस कार्यालय में लाने को कहा।
इस टीम ने किया टै्रप
कार्रवाई करने वाली टीम में एसीबी उदयपुर के उपाधीक्षक जोशी सहित एसीबी हैडकांस्टेबल मुनीर मोहम्मद, करणसिंह, लालसिंह, कांस्टेबल टीकाराम, सुरेश, मांगीलाल, अशोक व कनिष्ठ लिपिक लक्ष्मण सिंह शामिल थे।
चिकित्सक से संयुक्त निदेशक को कराया फोन, फिर दफ्तर में पहुंचाई रिश्वत राशि
चिकित्सक से संयुक्त निदेशक को कराया फोन, फिर दफ्तर में पहुंचाई रिश्वत राशि

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.