scriptकोविड अस्पताल @ आइसोलेशन वार्ड भूतल पर शिफ्ट, पाइप लाइन से बेड तक पहुंची प्राणवायु | dungarpur covid 19 news | Patrika News

कोविड अस्पताल @ आइसोलेशन वार्ड भूतल पर शिफ्ट, पाइप लाइन से बेड तक पहुंची प्राणवायु

locationडूंगरपुरPublished: Apr 19, 2021 04:22:20 pm

Submitted by:

Harmesh Tailor

डूंगरपुर.कोविड हॉस्पीटल में व्यवस्थाएं सुधारने के लिए जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला के प्रयास रविवार को जारी रहे। रविवार को कोविड हॉस्पीटल में आइसोलेशन वार्ड को भूतल पर शिफ्ट कर दिया गया। वहीं मरीजों के बेड तक पाइप लाइन से ऑक्सीजन पहुंचाना भी शुरू हो गया।

कोविड अस्पताल @ आइसोलेशन वार्ड भूतल पर शिफ्ट, पाइप लाइन से बेड तक पहुंची प्राणवायु

कोविड अस्पताल @ आइसोलेशन वार्ड भूतल पर शिफ्ट, पाइप लाइन से बेड तक पहुंची प्राणवायु

डूंगरपुर.
कोविड हॉस्पीटल में व्यवस्थाएं सुधारने के लिए जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला के प्रयास रविवार को जारी रहे। रविवार को कोविड हॉस्पीटल में आइसोलेशन वार्ड को भूतल पर शिफ्ट कर दिया गया। वहीं मरीजों के बेड तक पाइप लाइन से ऑक्सीजन पहुंचाना भी शुरू हो गया।
कलक्टर ओला रविवार सुबह एक बार फिर डेडीकेटेड कोविड चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मरीजों के अल्पाहार, भोजन, पेयजल व सफाई के प्रबंधन को देखा तथा दिशा निर्देश दिए। उन्होंने वायरल मरीज एवं मरीज के कम संक्रमित होने पर उन्हें आइसोलेशन में स्थानांतरित के निर्देश दिए। इससे अत्यन्त आवश्यकता वाले मरीजों को समय पर बेड उपलब्ध हो सके।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने आरटीपीसीआर की रिपोर्ट समय पर उपलब्ध करवाने के लिए कार्मिकों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही पॉजिटिव वार्ड के साथ संचालित आइसोलेशन वाडऱ् को भी भूतल पर शिफ्ट कराया। फाइल पर दोनों बेड नंबर अंकित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य श्रीकांत असावा, पीएमओ डॉ भगवती भट्ट, डा. कांतिलाल मेघवाल, डॉ मोनू परमार, डा. महेन्द्र डामोर, डा. सी.पी. रावत आदि मौजूद रहे।
खाली हैं बेड
कलक्टर ने कहा कि आइसोलेशन को पृथक कर देने से अस्पताल में अब पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध हैं। मरीज व परिजन अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। सागवाड़ा में वार्ड शुरू हो चुका है। सुरपुर, वागदरी में कोविड हैल्थ सेंटर स्थापित किए गए हैं। आवश्यकता होने पर अतिरिक्त व्यवस्था की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो