scriptयह पब्लिक है यह सब जानती है, लेकिन नियम नहीं मानती है… | dungarpur covid 19 news | Patrika News

यह पब्लिक है यह सब जानती है, लेकिन नियम नहीं मानती है…

locationडूंगरपुरPublished: Apr 23, 2021 06:21:04 pm

Submitted by:

Harmesh Tailor

डूंगरपुर(सागवाड़ा) . जन अनुशासन पखवाड़े की गुरुवार को सागवाड़ा में जमकर धज्जियां उड़ती नजर आई। प्रशासन एवं पुलिस विभाग मूक दर्शक बन देखते रहे। जन अनुशासन पखवाड़े के तहत राज्य सरकार ने आम लोगों को परेशानी से बचाने के लिए किराणा एवं सब्जी की दुकानें खुली रखने की स्वीकृति दी थी तथा शेष दुकानें बन्द रखने का फरमान जारी हुआ था। लेकिन सागवाड़ा में बुधवार को पूरा बाजार खुल गया तथा गुरुवार को दुकान मालिकों ने दुकान खोलने में कोई देरी नहीं की। दोपहर एक बजे तक पूरा बाजार खुला रहा। सावे होने के कारण बाजार म

यह पब्लिक है यह सब जानती है, लेकिन नियम नहीं मानती है...

यह पब्लिक है यह सब जानती है, लेकिन नियम नहीं मानती है…


डूंगरपुर(सागवाड़ा) . जन अनुशासन पखवाड़े की गुरुवार को सागवाड़ा में जमकर धज्जियां उड़ती नजर आई। प्रशासन एवं पुलिस विभाग मूक दर्शक बन देखते रहे। जन अनुशासन पखवाड़े के तहत राज्य सरकार ने आम लोगों को परेशानी से बचाने के लिए किराणा एवं सब्जी की दुकानें खुली रखने की स्वीकृति दी थी तथा शेष दुकानें बन्द रखने का फरमान जारी हुआ था। लेकिन सागवाड़ा में बुधवार को पूरा बाजार खुल गया तथा गुरुवार को दुकान मालिकों ने दुकान खोलने में कोई देरी नहीं की। दोपहर एक बजे तक पूरा बाजार खुला रहा। सावे होने के कारण बाजार में खरीददारी के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सड़क पर भी भीड़ होने से लोगों का चलना मुश्किल हो रहा था। सागवाड़ा ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खुली रही। नगरपालिका की ओर से सब्जी बेचने वालों की महिपाल खेल मैदान में व्यवस्था की थी। लेकिन गुरुवार को एक भी सब्जी बेचने वाला मैदान की ओर नहीं गया। सभी ने अपनी लारी मुख्य सड़क पर ही लगा रखी थी। नगरपालिका ने सब्जी बेचने वालों को धूप से बचाने के लिए टैंट की सुविधा की थी।
नगरपालिका टीम ने की कार्रवाई
नगरपालिका के कर्मचारियों ने कफ्र्यू की पालना नहीं करने एवं बिना वजह पालिका क्षेत्र में घुमने पर लोगों के चालान बनाए। अधिशासी अधिकारी दुर्गेशसिंह रावल ने बताया कि दुकानों में भीड़-भाड़ होने पर चालान बनाए। नगर में 19 चालान बना 3800 रुपए का जूर्माना वसूला।
टामटिया. जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान बिना मास्क पहने और बेवजह बाहर घुमते लोगों पर पुलिस सख्ती दिखाकर चालान बना रही है लेकिन फिर भी लोग नियमों की अवहेलना कर रहे है। वहीं गांव में बस स्टैंड सहित अन्य स्थानों पर दुकानदार तय समय के बाद भी शाम छह-सात बजे तक दुकानें खोलकर व्यापार कर रहे है।
गाइडलाइन उल्लंघन पर बनाए चालान
डूंगरपुर. प्रदेश सरकार की ओर से घोषित जन अनुशासन पखवाड़े के उल्लंघन पर छह दुकानों के चालान काटकर तीन हजार रुपए का जुर्माना वसूला। साथ ही बिना मास्क पहनने वाले पांच लोगों के चालान काटकर एक हजार रुपए जुर्माना वसूला। गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर तीन दुकान को सीज किया। आयुक्त नरपत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिषद् ने जन जागरूकता के लिए पेम्पलेट और मास्क भी वितरित किए। कार्रवाई दौरान सफाई निरीक्षक रामसिंह राजावत, भारतेंदु पंड्या आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो