script24 घंटे में 13 की मौत, 404 नए पॉजिटिव | dungarpur covid 19 news | Patrika News

24 घंटे में 13 की मौत, 404 नए पॉजिटिव

locationडूंगरपुरPublished: May 08, 2021 04:50:45 pm

Submitted by:

Harmesh Tailor

डूंगरपुर. वैश्विक महामारी कोविड-19 प्रतिदिन दर्जनों परिवारों की खुशियां लील रही है। शुक्रवार को भी महामारी ने डूंगरपुर के कोविड अस्पताल में ही 24 घंटे के दरम्यान 13 जिन्दगियां और छीन ली। कोविड अस्पताल में शुक्रवार सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक आइसोलेशन वार्ड में तीन मरीजों की मृत्यु हो गई। इससे पूर्व गुरुवार रात में आइसोलेशन वार्ड में छह, आइसीयू में दो और पॉजिटिव वार्ड में एक मरीज ने दम तोड़ दिया।446 मरीज हुए रिकवर

24 घंटे में 13 की मौत, 404 नए पॉजिटिव

24 घंटे में 13 की मौत, 404 नए पॉजिटिव

डूंगरपुर. वैश्विक महामारी कोविड-19 प्रतिदिन दर्जनों परिवारों की खुशियां लील रही है। शुक्रवार को भी महामारी ने डूंगरपुर के कोविड अस्पताल में ही 24 घंटे के दरम्यान 13 जिन्दगियां और छीन ली। कोविड अस्पताल में शुक्रवार सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक आइसोलेशन वार्ड में तीन मरीजों की मृत्यु हो गई। इससे पूर्व गुरुवार रात में आइसोलेशन वार्ड में छह, आइसीयू में दो और पॉजिटिव वार्ड में एक मरीज ने दम तोड़ दिया।
446 मरीज हुए रिकवर
चिकित्सा निदेशालय की ओर से जारी राज्य स्तरीय रिपोर्ट में डूंगरपुर जिले में शुक्रवार को 404 नए पॉजिटिव केस चिन्हित हुए। वहीं 446 मरीज रिकवर भी हुए। अब जिले में 1366 एक्टिव केस हैं। रिपोर्ट के मुताबिक डूंगरपुर में अब तक कुल एक लाख 89 हजार 884 नमूनों की जांच की गई। इनमें से 14153 पॉजिटिव केस चिन्हित हुए।
यहां हर रोज दर्जनभर मौतें, रिकार्ड में अब तक सिर्फ 78
डूंगरपुर जिले में पिछले कई दिनों से बड़ी संख्या में कोविड और कोविड संदिग्ध मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है, लेकिन सरकारी रिकार्ड में उसका एक प्रतिशत भी दर्ज नहीं हो रही हैं। केवल मई माह के पहले सात दिनों में ही जिले में तकरीबन 60 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है, लेकिन चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट में पिछले साल मार्च माह से अब तक जिले में मात्र ७८ मौतें दर्ज हैं।
एक भाई की कोरोना से, दूसरे की हृदयाघात से मृत्यु
शहर के शास्त्री कॉलोनी में दो दिन पूर्व एक व्यक्ति की कोरोना से मृत्यु हो गई। वहीं करीब 10 दिन पूर्व शिवाजीनगर निवासी उनके छोटे भाई की हृदयाघात से मृत्यु हुई थी। मात्र 10 दिन के अंतराल में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत से मातम छाया हुआ है।
सागवाड़ा ब्लॉक में 280 कोरोना संक्रमित
सागवाड़ा. मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर की ओर से शुक्रवार शाम जारी सूची में शहरी क्षेत्र से 35 तथा ग्रामीण क्षेत्र से 75 जने कोरोना संक्रमित आए हैं। सागवाड़ा ब्लॉक से कुल 110 जने कोरोना संक्रमित मिले हैं। जारी सूची में भीलूड़ा से 12, दिवड़ा बड़ा से सात, ठाकरड़ा, वान्दरवेड़ एवं फलातेड़ से चार-चार तथा आरा से तीन जने, इनके अलावा भासौर, गामड़ी देवकी, जेठाना, पाड़वा, उस्मानिया, विराट, पादरा, बडग़ी, गोवाड़ी, पादरड़ी बड़ी, मांडव, सूरजगांव, सेलोता, वगेरी, ओबरी, लिम्बोड़, नंदौड़, दिवड़ा छोटा, गामड़ा ब्राह्मणिया, पारड़ा मेहता एवं खड़लई से भी कोरोना संक्रमित मिले है। इधर, शुक्रवार शाम को मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर से आई दूसरी कोरोना संक्रमित की सूची में शहर से 62 तथा ग्रामीण क्षेत्र से 108 जने पॉजिटिव आए हैं। शाम को कुल 170 जने सागवाड़ा ब्लॉक से पॉजिटिव आए हैं। शुक्रवार को दो सूची में सागवाड़ा ब्लॉक से 280 जने कोरोना संक्रमित आए हैं। शाम को जारी सूची में पाडवा से 17, ओड से नव, सेलोता से पांच तथा पटेलवाड़ा सागवाड़ा से 11 एवं भोई वाडा से चार जने कोरोना संक्रमित आए हैं।
सीमलवाड़ा खंड क्षेत्र में 8६ नए पॉजिटिव
धम्बोला/पीठ. डूंगरपुर मेडिकल प्रयोगशाला द्वारा शुक्रवार को जारी 482 व्यक्तियों की सूची में 8६ लोग संक्रमित पाए गए। बीसीएमओ डा. नरेंद्र प्रजापत ने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार धम्बोला में 17, चाडोली 14, चौतरा 9, सीमलवाड़ा 6, किशनपुरा 5, बांसिया 4, पीठ, सींथल 3- 3, किशनपुरा कोविड सेंटर 3, शेष 19 गांवों में 21 मामले मिले है। चाड़ोली के 14 संक्रमितों में पीएचसी डॉक्टर, तथा एक सरपंच सहित उसके दो परिजन भी शामिल है। एसडीएम ने चाड़ोली में जीरो मोबिलिटी के आदेश जारी किए है।
कोकापुर. डूंगरपुर में रोजगाररत कोकापुर गांव के एक व्यक्ति की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार २७ अप्रेल को व्यक्ति अपने गांव कोकापुर आया था। चार मई को उसकी तबीयत बिगडऩे पर डूंगरपुर जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती किया था। शुक्रवार सुबह उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के बुजुर्ग माता पिता के बुढापे का सहारा छूट गया। मृतक के शव को सीधे गांव के मोक्षधाम लाकर कोविड गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। इधर, राउमावि पादरा में कोविड सैम्पलिंग की गई। डा. शैलेष ने बताया कि पीएचसी पादरा से संबंधित उप स्वास्थ्य केंद्रों के 82 ग्रामीणों ने सैम्पल दिए। इस दौरान पंचायत प्रभारी हेमेंद्र भट्ट, बीएलओ कोदरलाल पाटीदार, सरपंच प्रभा परमार, उप सरपंच डायालाल पाटीदार आदि मौजूद रहे। पीएचसी पादरा अंतर्गत कुल 18 एक्टिव केस है जिनका उपचार जारी है।
निठाउवा गामड़ी व घाटड़ा में जीरो मोबिलिटी: साबला. निठाउवा गामड़ी व घाटडा गांव में कोविड संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए साबला उपखंड अधिकारी गौतमलाल कुम्हार ने निठाउवा गामड़ी व घाटड़ा गांव में जीरो मोबिलिटी के आदेश जारी किए है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी योगेश उपाध्याय व चिकित्सा टीम ने घर-घर सर्वे कर मरीजों को आवश्यक दवाइयां वितरण की। साथ ही मोहल्ले को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन घोषित किया। इस दौरान तहसीलदार धुलचन्द बुनकर, थाना अधिकारी अब्दुल रज्जाक आदि मौजूद रहे।
युवक की में मौत
थाना हाल डूंगरपुर निवासी 31 वर्षीय युवक की अहमदाबाद के निजी अस्पताल में मृत्यु हो गई। युवक को डूँगरपुर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां से 4 दिन पहले परिजन उसे अहमदाबाद ले गए, वहां उपचार के दौरान शुक्रवार शाम को युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक के दो बच्चे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो