scriptफिर स्वर्गवासी का हो गया कोविड वैक्सीनेशन | Dungarpur covid vaccination news | Patrika News

फिर स्वर्गवासी का हो गया कोविड वैक्सीनेशन

locationडूंगरपुरPublished: Dec 15, 2021 08:27:31 pm

Submitted by:

Harmesh Tailor

डूंगरपुर.कोविड वैक्सीनेशन के नाम पर एक बार फिर बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। जिले में दो और स्वर्गवासी लोगों का कोविड वैक्सीनेशन होना दर्शाते हुए न केवल मैसेज आए, बल्कि बकायदा ऑनलाइन सर्टिफिकेट तक जारी हो गए। कुछ माह पूर्व भी डूंगरपुर शहर में ऐसा मामला सामने आ चुका है।

फिर स्वर्गवासी का हो गया कोविड वैक्सीनेशन

फिर स्वर्गवासी का हो गया कोविड वैक्सीनेशन

सात माह पहले कोविड से ही हो चुकी है मृत्यु

डूंगरपुर.
कोविड वैक्सीनेशन के नाम पर एक बार फिर बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। जिले में दो और स्वर्गवासी लोगों का कोविड वैक्सीनेशन होना दर्शाते हुए न केवल मैसेज आए, बल्कि बकायदा ऑनलाइन सर्टिफिकेट तक जारी हो गए। कुछ माह पूर्व भी डूंगरपुर शहर में ऐसा मामला सामने आ चुका है।
कोविड से ही हुई थी मौत
साबला पंचायत समिति अंतर्गत तालोरा गांव के किशोर पुत्र इच्छालाल जोशी की मृत्यु 22 अप्रैल डूंगरपुर के कोविड अस्पताल में हो चुकी थी। सात माह बाद सोमवार को उक्त व्यक्ति के मोबाइल पर एसएमएस आया। इसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साबला में कोविशील्ड वैक्सीन का दूसरा डोस सक्सेस फूल पूर्ण होना दर्शाया। इस पर परिजनों ने ऑनलाइन चेक किया तो सेकेण्ड डोज पूर्ण होने का सर्टिफिकेट भी डाउनलोड हो गया। ऐसा ही एक अन्य मामला भी सामने आया। इसमें महिला की भी मृत्यु होने के महीनों बाद कोविड वैक्सीनेशन होना दर्शाया गया है।
पूर्व में भी सामने आए मामले
कुछ माह पूर्व शहर के फौज का बड़ला निवासी एक बुजुर्ग दंपती के परिजनों के मोबाइल पर भी कोविड वैक्सीनेशन के मैसेज आए थे। जबकि दंपती की मृत्यु हुए ५ साल से अधिक समय बीत चुका था। पड़ताल करने पर सामने आया कि उक्त नाम से वैक्सीनेशन श्रीगंगानगर जिले में हुआ था। तत्कालीन समय में विभागीय अधिकारियों ने दस्तावेजों का मिस यूज होना बताया था।
इनका कहना…
जी बिल्कुल, ऐसे दो मामले सामने आए हैं। सर्टिफिकेट मंगवाए हैं। मामले की पड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।
डा. राजेश शर्मा, सीएमएचओ, डूंगरपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो