scriptकलक्टर ने ली अधिकारियों की पहली बैठक | Dungarpur: Dungarpur dM first meeting in dungarpur dlo | Patrika News

कलक्टर ने ली अधिकारियों की पहली बैठक

locationडूंगरपुरPublished: Feb 17, 2020 08:57:22 pm

Submitted by:

milan Kumar sharma

छात्रावासों के सतत् निरीक्षण एवं झोलाछाप चिकित्सकों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

कलक्टर ने ली अधिकारियों की पहली बैठक

कलक्टर ने ली अधिकारियों की पहली बैठक

डूंगरपुर. जिला कलक्टर कानाराम ने जिला स्तरीय अधिकारियों की पहली साप्ताहिक बैठक लेते हुए विभागीय कार्यों के सुचारू क्रियान्वयन के निर्देश दिए। कलक्टर ने गर्मी के मौसम में पेयजल स्थिति, टैंकरों की व्यवस्था, वर्तमान में पानी की उपलब्धता, हैंडपंपों की स्थिति, जल जीवन योजना तथा पेजयल योजनाओं के तहत जिले में चल रहे कार्यों की जानकारी ली। भीखाभाई एवं सोमकमला आम्बा योजना के तहत टीएस भेजने एवं बेणेश्वर डीपीआर के बारे में जानकारी ली।
बैठक के दौरान सीडीईओ मणिलाल छगण ने विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन के लिए डिमांड देने की जानकारी दी। कलक्टर ने विद्युत निगम को बकाया वसूली के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी अधिकारी को संकेतक लगाने, सीएमएचओ को झोलाछाप चिकित्सकों को चिन्हित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

विभागीय अधिकारियों ने बताई समस्याएं
सीएमएचओ ने मझौला, पादरा एवं डूका में पीएचसी के लिए जमीन आवंटन, देवल पाल में पीएचसी की क्रमोन्नति के बाद कक्षों के लिए जमीन आवंटन, प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी ने चीखली में संस्कृत वरिष्ठ उपाध्याय स्कूल के लिए जमीन एवं पशु चिकित्सा अधिकारी ने पोली क्लीनिक के जर्जर भवन एवं रिक्त पदों की समस्या बताई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता सहायक निदेशक ने विकासनगर छात्रावास में गेट के समीप लगे पोल हटवाने की मांग की। इस पर कलक्टर ने कार्रवाई की बात कही।

यह दिए आदेश
– छात्रावासों का अधिकारी सतत् निरीक्षण कर व्यवस्थाओं में सुधार लाए।
– विभागीय सूचनाएं निर्धारित प्रारूप तथा पीपीटी में दी जाए।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो