scriptकार्यवाहक पीईईओ को नोटिस थमा कर शक्तियां छिनी | Dungarpur education news | Patrika News

कार्यवाहक पीईईओ को नोटिस थमा कर शक्तियां छिनी

locationडूंगरपुरPublished: Jun 02, 2020 08:31:22 am

Submitted by:

Harmesh Tailor

डूंगरपुर. सीमलवाड़ा ब्लॉक शिक्षा कार्यालय अंतर्गत कार्यरत कार्यवाहक गड़ावाटेश्वर के कार्यवाहक पदेन पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी सुनीलकुमार कटारा की समस्त शक्तियां लेते हुए उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया है। साथ ही पूरा अग्रिम कार्रवाई को लेकर शिक्षा निदेशालय तक पहुंचा दिया है।

कार्यवाहक पीईईओ को नोटिस थमा कर शक्तियां छिनी

कार्यवाहक पीईईओ को नोटिस थमा कर शक्तियां छिनी

कार्यवाहक पीईईओ को नोटिस थमा कर शक्तियां छिनी
– पत्रिका ने उठाई थी शिक्षिकाओं की वेदना
– शिक्षा निदेशालय तक पहुंचा मामला
डूंगरपुर.
सीमलवाड़ा ब्लॉक शिक्षा कार्यालय अंतर्गत कार्यरत कार्यवाहक गड़ावाटेश्वर के कार्यवाहक पदेन पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी सुनीलकुमार कटारा की समस्त शक्तियां लेते हुए उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया है। साथ ही पूरा अग्रिम कार्रवाई को लेकर शिक्षा निदेशालय तक पहुंचा दिया है।
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामलाल खराड़ी ने बताया कि गड़ावाटेश्वर पीईईओ के रिक्त पद पर कार्यवाहक के रुप में सुनीलकुमार कटारा कार्यरत थे। लॉकडाउन के दौरान पीईईओ क्षेत्र की दस से अधिक महिला शिक्षिकाओं ने शिकायत दर्ज करवाई। इसमें बताया कि प्रदेश सरकार के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद कार्मिकों की रोटेशन के हिसाब से ड्यूटी नहीं लगाकर नियमित सेवाएं ली गई। इसके बावजूद महिला शिक्षिकाओं का अप्रेल माह का वेतन काट लिया गया। जबकि, वेतन कटौती संबंधित कोई निर्देश नहीं थे। ज्ञापन में परीविक्षाकाल में शिक्षिकाओं को सर्विस रिकार्ड बिगाड़ देने की भी धमकियों का आरोप लगाए गए। खराड़ी ने बताया कि कार्यवाहक पीईईओ सुनीलकुमार कटारा को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही पीईईओ क्षेत्र के वित्तीय अधिकार जीरो तीन पावर सीबीईओ कार्यालय अधीन के लिए निदेशालय को पत्र लिख गया है। वहीं, सीडीईओ के निर्देशानुसार सुनीलकुमार कटारा से कार्यवाहक प्रधानाचार्य के प्रशासनिक एवं विद्यालय प्रबंध कार्य लेते हुए राउमावि गड़ा पट्टापीठ के प्रधानाचार्य प्रवीणकुमार पाटीदार को दे दिए हैं। गौरतलब है कि उक्त प्रकरण को लेकर राजस्थान पत्रिका ने एक जून के अंक में ही शिक्षिकाओं का कटा वेतन, खोला मोर्चा शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। साथ ही शिक्षक संघ सियाराम एवं राष्ट्रीय ने भी ज्ञापन प्रस्तुत किए थे। इस पर विभाग ने त्वरित कार्रवाई की।
न्याय के लिए सौंपा ज्ञापन
उक्त प्रकरण में निष्पक्ष जांच करवा कर कार्यवाहक पीईईओ के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर शिक्षक संघ सियाराम ने सोमवार को जिला कलक्टर को भी ज्ञापन सौंप महिला शिक्षिकाओं को राहत देने की मांग की है। जिला प्रवक्ता हेमेन्द्रकुमार रावल ने बताया कि जिलाध्यक्ष विश्राम कटारा एवं कोषाध्यक्ष दीपक चौबीसा के नेतृत्व में अनिता पंडया, अशोककुमार गामोट, राजीव जोशी आदि ने ज्ञापन सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो