scriptपुलिस पर दबंगई का आरोप, सदर थाने के बाहर धरने पर बैठे डूंगरपुर विधायक, देखें वीडियो | Dungarpur MLA Ganesh Ghogra sitting on dharna police station | Patrika News

पुलिस पर दबंगई का आरोप, सदर थाने के बाहर धरने पर बैठे डूंगरपुर विधायक, देखें वीडियो

locationडूंगरपुरPublished: Jan 20, 2022 09:11:46 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

डूंगरपुर विधायक तथा यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा गुरुवार को समर्थकों के साथ पुलिस पर दबंगई का आरोप लगाते हुए सदर थाने के बाहर धरने पर बैठ गए।

Dungarpur MLA Ganesh Ghogra sitting on dharna police station

डूंगरपुर विधायक तथा यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा गुरुवार को समर्थकों के साथ पुलिस पर दबंगई का आरोप लगाते हुए सदर थाने के बाहर धरने पर बैठ गए।

डूंगरपुर विधायक तथा यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा गुरुवार को समर्थकों के साथ पुलिस पर दबंगई का आरोप लगाते हुए सदर थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। इससे पुलिस महकमे में हडक़म्प मच गया। विधायक ने पुलिसकर्मियों पर निर्दोष ग्रामीणों को बेवजह परेशान करने, झूठे मुकदमे बनाने तथा अवैध वसूली के आरोप लगाते हुए तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल मीणा सहित अन्य अधिकारी थाने पर पहुंचे तथा समझाइश का प्रयास किया, लेकिन विधायक नहीं माने। उन्होंने बिस्तर मंगवाकर वहीं पड़ाव दिया। समाचार लिखे जाने तक पड़ाव जारी था।
विधायक ने पुलिस अधीक्षक को दी रिपोर्ट में बताया कि सदर थाना अधिकारी हजारीलाल मीणा, देवल चौकी स्टॅाफ व मोतली चौकी प्रभारी हेमेन्द्र सिंह, हैडकांस्टेबल जयसिंह व कांस्टेबल श्रीनिवास गांवों में लोगों के घरों में घुसकर उनसे अवैध तरीके से वसूली करते हैं। विधायक घोघरा गुरुवार दोपहर पौने तीन बजे पचास से अधिक लोगों के साथ सदर थाना पहुंचे और सभी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल मीणा व पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे और समझाइश के प्रयास किए। विधायक उक्त सभी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। इस दौरान डूंगरपुर प्रधान कांता देवी, केवलराम कोटेड़, बलवाड़ा सरपंच नानूराम, छापी सरपंच अमृतलाल, मझोला संगीता, लखन देवयानी, हुसैन शेख व अशोक अहारी आदि भी मौजूद रहे।
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
विधायक घोघरा ने बताया कि मोतली मोड़ के समीप बाबूलाल का एक ढाबा है। मंगलवार रात करीब आठ बजे दो पुलिस कर्मी उसके घर गए और खाना खिलाने की बात कही। ढाबा मालिक ने ढाबा बंद होना बताया। इस पर मारपीट कर उसे जबरन थाने पर लाए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। विधायक ने आरेाप लगाया कि पुलिस ने बाबूलाल के खिलाफ ढाबे पर सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने व राजकार्य में बाधा पहुंचाने व पुलिस कर्मी की वर्दी फाडऩे का कथित तौर पर झूठा प्रकरण दर्ज कर लिया। धरना स्थल पर मौजूद अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी पुलिस पर चौथ वसूली के आरोप लगाए।
जनता के लिए इस्तीफा भी दे दूं. . .
धरना स्थल पर एएसपी मीणा से कहा कि आप जनता के लिए कार्रवाई नहीं करते हो तो मैं अपनी जनता के लिए विधायक पद से इस्तीफा दे दूं. .। उन्होंने कांकरी डूंगरी प्रकरण में भी निर्दोषों के खिलाफ कार्रवाई के आरोप लगाए।
आबकारी एक्ट में दर्ज हैं मुकदमे
उधर, विधायक की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल बाबूलाल का रिकार्ड खंगाला। इसमें सामने आया कि उक्त व्यक्ति अवैध शराब बेचने के काम से जुड़ा हुआ है। उसके खिलाफ वर्ष 2018 में सदर थाने में तथा वर्ष 2021 में आबकारी विभाग में अवैध रूप से शराब रखने और बेचने के प्रकरण दर्ज हैं।
पुलिस से किया दुव्र्यवहार!
पूरे प्रकरण में पुलिस का दावा है कि मोतली मोड़ पर स्थित ढाबे में बाबूलाल अवैध शराब का काम करता है। मंगलवार रात को पुलिस कार्रवाई के लिए गई थी। उस समय बाबूलाल ने नशे में पुलिस से दुव्र्यवहार किया। इस पर उसे उठा कर जीप में बिठाया था। इस बीच परिवार के अन्य लोग भी आ गए थे।
एसपी का कहना. . .
विधायक की शिकायत मिली है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को पूरे प्रकरण की तथ्यात्मक जांच के निर्देश दिए हैं। जांच में यदि पुलिसकर्मियों की ओर से कुछ गलत करना सामने आया तो संबंधितों के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।
सुधीर जोशी, पुलिस अधीक्षक, डूंगरपुर
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8781yi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो