scriptDungarpur News : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, युवक से ठगे 31 लाख रुपए | Dungarpur News : Youth defrauded of Rs 31 lakhs in the name of getting job abroad | Patrika News
डूंगरपुर

Dungarpur News : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, युवक से ठगे 31 लाख रुपए

विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगों ने एक युवक से 31 लाख 72 हजार रुपए ठग लिए।

डूंगरपुरJun 28, 2024 / 05:22 pm

जमील खान

Crime News : पूंजपुर. विदेश में नौकरी देने के नाम पर एक युवक 31 लाख 72 हजार की ठगी का शिकार हुआ। पीडि़त ने ठगी करने वाले सात लोगों के खिलाफ दोवड़ा थाने में नामजद मामला दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार बनकोड़ा निवासी दीपक उपाध्याय पुत्र विनोद उपाध्याय ब्राइट वे इमिग्रेशन के नाम से मध्यम वर्ग के लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का कार्य करता है। इसका सोशल मीडिया पर सुभाष नगर जयपुर निवासी राहुल व अजय से संपर्क हुआ। उनकी कंपनी के माध्यम से लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर वीजा दिलाने का विश्वास दिलाया जिस पर दीपक ने जयपुर स्थित कार्यालय में जाकर मुलाकात की।
इसके बाद दीपक को चंडीगढ़ की अभिलक्ष शर्मा व सुभाष नगर जयपुर निवासी रोहित नायर से फोन से संपर्क कराया। जिन्होंने कनाडा इमीग्रेशन लॉयर में स्वयं की दो कंपनियां के माध्यम से व्यवसाय का संचालन करना बताया जिनकी बातों में आकर दीपक ने चारों लोगों सहित अभिलक्ष की पत्नी आकांक्षा शर्मा की जांच पड़ताल की उक्त पता सही पाए जाने पर पीडि़त को विश्वास हो गया। इस पर आरोपियों ने षड्यंत्र पूर्वक मिलीभगत कर पीडि़त के ग्राहकों की वीजा उपलब्ध कराने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने को लेकर 15 लाख रुपए नगद देने की बात की।
इस पर पीडि़त ने 13 जनवरी 24 को स्काई सरफेज ट्रेवल्स कृष्णा सुभाष नगर जयपुर में जाकर आरोपी राहुल व अजय को तय राशि दी। इसके बाद पीडि़त से ग्राहकों को वीजा उपलब्ध कराने के नाम अलग अलग दिन में 16 लाख 72 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किए। इसके बाद पीडि़तों ने सभी आरोपियों से संपर्क किया किंतु फोन बंद आए। जयपुर ऑफिस पहुंचा तो यहां पर ताले नजर आने के बाद धोखाधड़ी का माजरा समझ में आया।
अन्य एजेंटों से इसकी जानकारी जुटाई तो संदीप नाम के युवक ने पीडि़त को वीडियो कॉल कर आरोपी राहुल व अजय को दिखाया और कहा कि मेरे रुपए वसूल होने के आपके रुपए लौटा दूंगा कह कर फोन बंद कर दिया। इसके बाद अलग अलग से नंबर से फोन कर कहा कि राहुल व अजय मेरी गिरत में है आपने जो राशि दी है उसकी एवज में 20 प्रतिशत कमीशन देना पड़ेगा उसके बाद से आरोपियों के फोन बंद आ रहे है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Hindi News/ Dungarpur / Dungarpur News : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, युवक से ठगे 31 लाख रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो