scriptचोर चुस्त पुलिस सुस्त, एक ही रात में 10 जगह चोरी | dungarpur Thief news | Patrika News

चोर चुस्त पुलिस सुस्त, एक ही रात में 10 जगह चोरी

locationडूंगरपुरPublished: Sep 13, 2021 06:31:11 pm

Submitted by:

Harmesh Tailor

डूंगरपुर. शहर सहित जिले भर में चोरी व लूट की वारदातें तेजी से बढ़ रही हैं। इससे पुलिस की रात्रि गश्त पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। वहीं, जिले के कोतवाली व चीतरी थानों में शनिवार रात को चोरों ने एक साथ दस जगहों पर धावा बोला। हालांकि, चोरों को दो दुकान व एक मकान में चोरी करने में सफलता नहीं मिली।

चोर चुस्त पुलिस सुस्त, एक ही रात में 10 जगह चोरी

चोर चुस्त पुलिस सुस्त, एक ही रात में 10 जगह चोरी

चोर चुस्त पुलिस सुस्त, एक ही रात में 10 जगह चोरी
डूंगरपुर. शहर सहित जिले भर में चोरी व लूट की वारदातें तेजी से बढ़ रही हैं। इससे पुलिस की रात्रि गश्त पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। वहीं, जिले के कोतवाली व चीतरी थानों में शनिवार रात को चोरों ने एक साथ दस जगहों पर धावा बोला। हालांकि, चोरों को दो दुकान व एक मकान में चोरी करने में सफलता नहीं मिली।
शहर में किराणा दुकान व केबिन के टूटे ताले
डूंगरपुर. शहर में पिछले दो माह से चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही हैं। पुलिस की ओर से अब तक चोरी की एक भी वारदात का खुलासा नहीं हुआ है। इससे शहरवासी सहमे हुए हैं। चोरों ने बीती रात शनिवार को एक किराणा दुकान व एक केबिन को निशाना बनाया। चोर दुकान में चोरी करने में सफल नहीं हो पाए। पर, केबिन से पुरा सामान चुरा कर भाग गए। जानकारी के अनुसार माथुगामड़ा निवासी कमलेश पुत्र भंवरलाल कलाल की नया बस स्टैंड माथूगामड़ा मार्ग पर एक किराणा की दुकान है। रविवार सुबह दुकान खोली और वह दुकान के ऊपर गया, तो जाली टूटी हुई थी। दुकान में आने वाले दरवाजे के अंदर आरी पत्ती फंसी हुई थी। घटना को लेकर कमलेश ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन कर चोरों की तलाश शुरू कर दी।
02 माह, 04 बार चोरी
नवाडेरा निवासी रवींद्र का साबेला बाईपास पर एक केबिन है। रविवार सुबह वह केबिन खोलने गया, तो केबिन के एक तरफ की चादर कटी हुई थी और सडक़ पर ्रसामान पड़ा हुआ था। इस पर रवींद्र ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। वहीं, रवीन्द्र ने बताया कि दो माह में चौथी बार चोरी की घटना हो चुकी है। चोरों ने 15 जुलाई, 25 अगस्त, 30 अगस्त व रविवार को चोरी की। प्रार्थी ने चोरी को लेकर कोतवाली थाने में कई बार रिपोर्ट दी। पर, पुलिस अब तक एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।
यहां भी दिया अंजाम
गड़ाजसराजपुर. चीतरी थाना क्षेत्र के गड़ाजसरापुर व पारड़ा माताजी गांव में बीती रात को चोरों ने एक साथ चार दुकानों व एक मकान को निशाना बनाया। चोरों ने गडाजसराजपुर लक्ष्मीनारायण मंदिर के समीप स्थित हूंका पुत्र मणिलाल की किराणा की दुकान को निशाना बनाया और दुकान में पड़ी नकदी व सामान चोरी कर भाग गए। वहीं, चोरों ने वार्ड नम्बर दो निचला फला में भगवान पुत्र रतनलाल पाटीदार की किराणा की दुकान में ताला तोडऩे की कोशिश की। पर, उनको खाली हाथ लौटना पड़ा। वहीं, तीसरी घटना राम कॉलोनी में वीणा पत्नी भरत सुथार के मकान के भी ताले टूटे। पर, यहां चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। चोरों ने पारड़ा माताजी में विनोद रावल के मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया और मकान से पैर के पायजेब चोरी कर भाग गए। वहीं, चोरों ने पांचवी जगह बारोठ कॉलोनी निवासी शीला पत्नी जयंतीलाल बारोठ के मकान के ताले टूटे तथा मकान से दो सोने के हार, सोने के कान के टॉप, सोने की चूडिय़ा एवं शादी की साडिय़ां चोरी कर चोर भाग गए।
बंद कमरे में गोष्ठी
जिले में पिछले दो माह से लगातार चोरी और लूट की वारदातें बढ़ रही हैं। पर, पुलिस केवल बंद कमरे में थानाधिकारियों की अपराध गोष्ठी लेकर ही कर्तव्यों की इतिश्री कर रही है। जिले में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा हैं। इससे आमजन सहमा हुआ है।
भैमई में तीन दुकानों को बनाया निशाना
जानकारी के अनुसार भैमई निवासी मुकेश पुत्र दशरथ पाटीदार की गांव के बस स्टैंड के समीप किराणा की दुकान है। रोज की तरह रविवार सुबह दुकान खोलने पर दुकान का सामान बिखरा हुआ था और अंदर से पेट्रोल भरी केन व किराणा सामान गायब था। वहीं, इसके समीप धनेश्वर भाटिया ने दुकान खोली, तो उसकी दुकान से बार काटने के दो मशीन गायब थे। वहीं, पास में स्थित माया पत्नी कपिल पाटीदार ने अपनी दुकान खोली, तो दुकान का सारा सामान बिखरा हुआ था और अंदर से पेट्रोल की केन व किराणा सामान गायब था।
दो माह बाद भी खुलासा नहीं, बढ़ा रोष
डूंगरपुर. दोवड़ा थाना क्षेत्र के बनकोड़ा गांव में दो माह पहले एक मकान में चोरी होने के मामले का पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर पाई है। इस पर रविवार को गांववासियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि बनकोड़ा निवासी जयवर्धन पुत्र हरिसिंह चौहान अहमदाबाद में निजी कम्पनी में कार्यरत है। इस पर उसका परिवार भी उसके साथ रहता है। सात जुलाई को गांव का मकान सूना होने पर चोरों ने मकान पर धावा बोला और सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर भाग गए। इसको लेकर ्रजयवर्धन ने थाने में रिपोर्ट दी। लेकिन, दो माह से अधिक समय हो जाने के बाद भी पुलिस ने चोरी का खुलासा नहीं कर पाई है। ग्रामीणों ने ने चोरी के मामले का खुलासे करने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर सुरेशकुमार को ज्ञापन सांैपा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो