scriptसरकार धार्मिक स्थलों के विकास और विस्तार के लिए प्रतिबद्ध: गहलोत | Government committed to the development and expansion of religious pla | Patrika News

सरकार धार्मिक स्थलों के विकास और विस्तार के लिए प्रतिबद्ध: गहलोत

locationडूंगरपुरPublished: May 24, 2023 05:04:52 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

गहलोत राजस्थान के डूंगरपुर जिले में एक सभा को संबोधित कर रहे थे जहां उन्होंने सीमलवाड़ा में शांतिनाथ जैन मंदिर में प्रार्थना की और एक अनुष्ठान में भाग लिया।

patrika-news_4.jpg

ऋषभदेव और भगवान महावीर जैसी विभूतियों के विचारों से अलंकृत डूंगरपुर में पवित्र जैन मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के शुभ अनुष्ठान का सहभागी बना। गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार धार्मिक स्थलों के विकास और विस्तार के लिए प्रतिबद्ध है और बजट में घोषित इस उद्देश्य के लिए इस साल 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी।
गहलोत राजस्थान के डूंगरपुर जिले में एक सभा को संबोधित कर रहे थे जहां उन्होंने सीमलवाड़ा में शांतिनाथ जैन मंदिर में प्रार्थना की और एक अनुष्ठान में भाग लिया। उन्होंने कहा कि झारखण्ड स्थित जैन समुदाय के पवित्र स्थल सम्मेद शिखरजी को वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजन’ के तीर्थ स्थलों से जोड़ा गया है।
यह भी पढ़ें

कर्नाटक के बाद अब राजस्थान पर कांग्रेस की निगाहें, अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली तलब

https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1660928736244510722?ref_src=twsrc%5Etfw
गहलोत ने कहा, भगवान महावीर के सिद्धांत हम सभी के लिए एक प्रेरणा हैं। महात्मा गांधी ने भी जैन मुनियों द्वारा बताए गए सत्य, अहिंसा और शांति के मार्ग का अनुसरण किया और हमें अंग्रेजों से आजादी दिलाने में सफल रहे। हमें यही संदेश खुद को आत्मसात करना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सिद्धांतों के कारण ही संयुक्त राष्ट्र ने महात्मा गांधी जयंती को अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा के लिए एक जैन स्कूल में पढ़ाई की जहां उन्होंने शांति और अहिंसा का पाठ सीखा।
मुख्यमंत्री ने अपने एक दिवसीय डूंगरपुर दौरे के दौरान जिले में राहत शिविरों का भी निरीक्षण किया। पत्रकारों से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि वह सरकार की मुद्रास्फीति राहत शिविर पहल के 1.16 करोड़ पंजीकरण और गारंटी कार्डधारकों की संख्या 5.29 करोड़ को पार करने के बारे में उत्साहित हैं।
https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1660944199511056386?ref_src=twsrc%5Etfw
गहलोत ने देश के लिए जातीय जनगणना पर जोर देते हुए कहा कि रायपुर सत्र में कांग्रेस द्वारा पारित प्रस्ताव के अनुसरण में उन्होंने और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनगणना के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।
राजस्थान विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो