बच्चों के साथ विषाक्त पीने वाले एचआईवी मरीज की मौत

sidharth shah

Publish: May, 17 2018 08:23:36 PM (IST)

Dungarpur, Rajasthan, India
बच्चों के साथ विषाक्त पीने वाले एचआईवी मरीज की मौत

- आठ मई को कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर पीया था विषाक्त
- परिजन शव घर ले गए, पुलिस ने वापस अस्पताल लाकर कराया पोस्टमार्टम

डूंगरपुर. आठ दिन पूर्व बिलिया बडगामा क्षेत्र में एड्स जैसी लाइलाज बीमारी से परेशान होकर चार बच्चों के साथ विषाक्तसेवन करने वाले युवक की गुरुवार को उदयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजन सीधे गांव लेकर आ गए। सूचना पर पुलिस गांव पहुंची और शव को दोबारा चिकित्सालय लेकर आई। यहां शाम को पीएम के बाद परिजनों को सौंपा।
ज्ञातव्य रहे आठ मई को वरदा थाना क्षेत्र के बिलिया बडगामा क्षेत्र में एक एड्स रोगी युवक ने अपने चार बच्चों को पहले कोल्डड्रिंक में विषाक्त मिलाकर पिलाया और इसके बाद वह खुद भी पी गया। तबीयत बिगडऩे पर परिजन चिकित्सालय लेकर पहुंचे। यहां बच्चों की स्थिति में तो सुधार हो गया, पर पिता की स्थिति गंभीर होने पर उदयपुर रेफर किया। यहां गुरुवार सुबह नौ बजे इसकी मौत हो गई।


बगैर पीएम ले गए घर
युवक की मौत होने पर परिजन उदयपुर से बगैर पीएम कराए शव को लेकर चुपचाप दोपहर १२ बजे तक गांव आ गए। यहां अंतिम संस्कार की पूरी तैयारियां कर ली। इसी दौरान पुलिस को पता लगा तो वे गांव की और दौड़े। यहां परिजनों की समझाइश कर अपराह्न साढ़े तीन बजे शव डूंगरपुर लाए। पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंपा।

मार्बल खदान में हादसा, श्रमिक की मौत
- मार्बल स्लेब गिरी श्रमिक पर, पिचक गया पूरा शरीर
डूंगरपुर. रोहनवाडा माइन्स क्षेत्र में बुधवार रात को मार्बल पत्थरों की कटिंग के दौरान एक विशाल मार्बल का स्लेब श्रमिक पर गिर गया। इससे इसका पूरा शरीर चिपक गया और पल भर में मौत हो गई। सूचना के बाद सुबह परिजन और पुलिस मौके पर पहुंचे। यहां दोपहर तक मार्बल मालिक और परिजनों के बीच वार्ता का दौर चलता रहा। इसके बाद मौताणा की राशि तय होने के बाद शव को दोपहर पीएम के लिए चिकित्यालय लाए और पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंपा।
जानकारी के अनुसार रोहनवाड़ा में ओमेगा मार्बल खदान में बुधवार रात को रतनाराम पुत्र सवाजी अंगारी निवासी मीन जाम्बुडी तहसील आबूरोड़ सिरोही समेत कई श्रमिक कार्य कर रहे थे। यहां मार्बल स्लेब की कटिंग का कार्य चल रहा था। वायरशों से हो रही कटिं्रग के दौरान काटे जाने वाले स्लेब पर ही रतनाराम खड़ा होकर पानी डाल रहा था। इसी दौरान स्लेब खिसक गई और वो नीचे गिर पड़ा। इसी पल कई टन की मार्बल स्लेब भी उस पर गिर गई। इससे रतनाराम की मौत हो गई। सुबह जानकारी पर थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह राव मय दल मौके पर पहुंचे। परिजनों और मालिक के बीच राशि के लेन-देन पर घंटों वार्ता चली। भारी भरकम राशि देने पर सहमति बनी। इसके बाद पुलिस कार्रवाई की औपचारिकताएं हुई।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned