डूंगरपुर : वेलेंटाइन डे पर फिल्मी अंदाज में बचाई पत्नी की जान, खुद का दर्द भूल ले गया उसे अस्पताल

डूंगरपुर : वेलेंटाइन डे पर फिल्मी अंदाज में बचाई पत्नी की जान, खुद का दर्द भूल ले गया उसे अस्पताल

Ashish vajpayee | Publish: Feb, 15 2018 10:33:25 PM (IST) Dungarpur, Rajasthan, India

खाना पकाते विवाहिता झुलसी, बचाने गया पति भी झुलसा

डूंगरपुर. सागवाड़ा. खाना पकाते समय झुलसी विवाहिता को बचाने गया पति भी झुलस गया। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को रेफर कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मसलई फला सागवाड़ा निवासी एएनएम मंजुला (35) पत्नी गजेन्द्र खांट बुधवार सुबह 11 बजे घर में गैस के चूल्हे पर खाना बना रही थी। गैस चालू थी तथा गैस स्टेण्ड पर चढकऱ ताण में से बर्तन उतार रही थी। अचानक वस्त्र ने आग पकड़ ली। आग से वस्त्र जल गया तथा मंजुला भी बुरी तरह से झुलस गई।

मंजुला के चिल्लाने पर उसका पति गजेन्द्र एवं जेठाणी मौके पर पहुंची तथा आग को बुझाया। मंजुला को बचाने के प्रयास में गजेन्द्र के दोनों हाथ एवं मुंह झुलस गया। गजेन्द्र ने निजी वाहन से मंजुला को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। सूचना मिलने पर एएसआई नरेन्द्रसिंह चिकित्सालय में पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली। पति गजेन्द्रसिंह ने बयान में बताया कि रसोई से अचानक मंजुला के झुलसी हुई हालत में कमरे आई। मंजुला को बचाने के लिए उसके उपर गदेला डाल दिया। पत्नी मंजुला के बचाव के प्रयास में वह स्वयं भी झुलस गया।

गजेन्द्र के चिल्लाने पर परिवार के अन्य लोग भी मौके पर गए तथा दोनों को चिकित्सालय में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने मंजुला एवं गजेन्द्र का प्राथमिक उपचार के बाद अन्यत्र रेफर कर दिया। रिश्तेदारों को दोनों की झुलसने की जानकारी मिली। इस पर चिकित्सालय में बड़ी संख्या में मिलने-जुलने वाले एकत्रित हो गए। चिकित्सक के अनुसार मंजुला करीब 80 फीसदी झुलसी है।

गुमशुदगी का मामला दर्ज
सागवाड़ा. थाने में बुधवार को युवक की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया। पुलिस के अनुसार लिम्बोड़ छोटी निवासी कालु सिंगा रोत ने मामला दर्ज कराते हुए बताया कि २७ जनवरी को उसका पुत्र ललित रोत टेंट हाउस पर मजदूरी के लिए घर से निकला था वह वापस लौट कर नहीं आया। मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned