scriptइंदिरा आवास दिलाने का प्रयास करेंगे- | Indira will try to get housing | Patrika News

इंदिरा आवास दिलाने का प्रयास करेंगे-

locationडूंगरपुरPublished: Oct 11, 2018 05:03:43 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

सागवाड़ा. पूर्व जिला प्रमुख भगवतीलाल रोत ने सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक बनने पर प्राथमिकताएं बताते हुए कहा कि नरेगा योजना कांग्रेस की देन है तथा नरेगा योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र की सभी ३६ कोम के गरीब परिवारों को अपना काम अपना खेत योजना के तहत सभी ६६ ग्राम पंचायतों एवं शहर के सभी वार्डों में जरुरतमंदों परिवारों को रोजगार दिलाएगें।

photo

photo

इंदिरा आवास दिलाने का प्रयास करेंगे-भगवतीलाल रोत कांग्रेस
सागवाड़ा. पूर्व जिला प्रमुख भगवतीलाल रोत ने सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक बनने पर प्राथमिकताएं बताते हुए कहा कि नरेगा योजना कांग्रेस की देन है तथा नरेगा योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र की सभी ३६ कोम के गरीब परिवारों को अपना काम अपना खेत योजना के तहत सभी ६६ ग्राम पंचायतों एवं शहर के सभी वार्डों में जरुरतमंदों परिवारों को रोजगार दिलाएगें। नरेगा योजना से वंचित परिवारों को जोडऩे का प्रयास करेंगे। क्षेत्र में निवासरत सभी अन्त्योदय व अन्नपूर्णा परिवार को एपीएल से बीपीएल बनाने का प्रयास रहेगा ताकि उन्हें इंदिरा आवास का लाभ मिल सके।
डूंगरपुर-बांसवाड़ा रतलाम रेल योजना के कार्य को पूर्ण कराने की प्राथमिकता रहेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के नरेगा ग्राम प्रभारी एवं नरेगा वार्ड प्रभारी की जिम्मेदारी देकर नरेगा योजना को सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ लाने का प्रयास करेंगे। आंगनवाड़ी केन्द्र तथा स्कूल में बच्चों के पोशाहार की राशि बढ़ाने का प्रयास करेंगे। सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र का विकास मुख्य उद्देश्य रहेगा। युवा बेरोजगारों को राज्य सरकार के द्वारा रोजगार दिलाने का प्रयास करेंगे। क्षेत्र के गरीब तथा पिछड़े परिवार की विभिन्न समस्याओं का निराकरण करने तथा क्षेत्र में आने वाली भारी समस्याओं को विधानसभा में प्रस्तुत कर समाधान का प्रयास करेंगे। विधायक चुने जाने पर क्षेत्र के प्रत्येक नागरिक से सम्पर्क बनाए रखने का भरोसा दिलाया। इसके अलावा युवाओं को आगे बढऩे का पूरा मौका दिया जाएगा। इसके लिए स्किल डवलपमेंट के कार्य को प्राथमिकता दी जाएगी। युवाओं को रोजगार देने के लिए इसी क्षेत्र में उद्यम स्थापित करने का प्रयास किए जाएंगे। यहां का माहौल अनुकूल है। बस माहौल तैयार करने की जरूरत है। इसके अलावा पानी और बिजली जैसी मूलभुत सुविधाओं से हम वंचित हैं। इसके लिए सभी संभावित प्रयासों को तलाशा जाएगा और पूरी इमानदारी से पानी-बिजली के प्रबन्ध किए जाएंगे। हम जानते है कि इस क्षेत्र में जितना काम होना चाहिए वो अब तक नहीं हुआ है। इस क्षेत्र के कई लोग अनुभव रखते है और इनके अनुभवों का लाभ लेना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो