scriptसाधु के वेश में बदमाशों ने प्रौढ़ को ठगा, बातों में उलझाकर जेवरात- नकदी ले गए | Patrika News
डूंगरपुर

साधु के वेश में बदमाशों ने प्रौढ़ को ठगा, बातों में उलझाकर जेवरात- नकदी ले गए

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा थाना क्षेत्र के गलियाकोट मार्ग पर साधु के वेश में आए बदमाशों ने मोटर साइकिल सवार प्रौढ़ से ठगी की।

डूंगरपुरJun 12, 2024 / 03:49 pm

Akshita Deora

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा थाना क्षेत्र के गलियाकोट मार्ग पर साधु के वेश में आए बदमाशों ने मोटर साइकिल सवार प्रौढ़ से ठगी की। बदमाश प्रौढ़ को बातों में उलझाकर सोने के जेवरात व नकदी ले गए। ठगी का शिकार घोटाद निवासी बापू भाई भट्ट हुए। जो सेमलिया पंड्या गांव में सहस्त्र बड़ी औदिच्य समाज के महा अधिवेशन में भाग लेकर मोटर साइकिल से भीलूड़ा, सागवाड़ा होते हुए गलियाकोट मार्ग से गांव घोटाद जा रहे थे।
गलियाकोट मार्ग पर एक होटल एवं मॉडल स्कूल के बीच सडक़ के किनारे एक कार खड़ी हुई थी। बाइक देखते ही कार चालक ने रोकने का इशारा किया एवं सीमलवाड़ा मार्ग की जानकारी ली। कार की आगे की सीट पर साधु के वेश में एक व्यक्ति बैठा हुआ था एवं पीछे की सीट पर महिला थी। साधु ने जयकारा लगाते हुए प्रौढ़ को पास आने को कहा। जिस पर वे बाइक से उतरकर कार के समीप पहुंचे। यहां बातचीत शुरू की। इस दौरान साधु के वेश में बैठे व्यक्ति ने बापू भाई का चश्मा उतरवाया एवं उपर की जेब में रुपए देख इसके बारे में पूछना शुरू किया एवं बातों में उलझाकर व झांसे में लेकर जेब में पड़े रुपए, गले में पहनी सोने की चेन व अंगूठी मांगी। इस पर बापू भाई ने बगैर सवाल-जवाब किए दे दी। इस दौरान मार्ग से कुछ लोगों की आवाजाही हुई, लेकिन दोनों के बातें करने का अंदेशा लगाकर बगैर पूछताछ के निकल गए।
ज्ञातव्य रहे इससे पूर्व भी डूंगरपुर शहर के हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में शिव मंदिर का रास्ता पूछने के नाम पर एक व्यक्ति से साधु के वेश में आए बदमाशों ने ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। लेकिन, आरोपियों को अब तक पता नहीं लगा।
यह भी पढ़ें

नकली नोट तैयार करने में विफल रहने पर जिरोक्स कॉपी से छापे नोट, यूट्यूब से सीखा तरीका

एक किलोमीटर आगे जाकर लगी भनक

बापू भाई से जेवरात व नकदी लेने के बाद बदमाश निकल गए। इसके बाद बापू भाई बाइक से घोटाद की ओर रवाना हुए। करीब एक किलोमीटर का सफर तय करने के बाद उन्हें ठगी का आभास हुआ। घर पहुंच घटना के बारे में परिजनों को बताया। जिसके बाद सागवाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि प्रकरण की जांच शुरू कर दी हैं। होटल के पास के पुलिस की ओर से खंगाले सीसीटीवी में बदमाश की ओर से प्रयुक्त कार घटना के कुछ समय बाद सागवाड़ा की ओर जाती हुई नजर आई। मामले में जांच जारी है।

Hindi News/ Dungarpur / साधु के वेश में बदमाशों ने प्रौढ़ को ठगा, बातों में उलझाकर जेवरात- नकदी ले गए

ट्रेंडिंग वीडियो