script

सरकारी में दिन दहाड़े अंधाधुंध फायरिंग से मची सनसनी, तीन छात्रों को आई चोटें, देखें वीडियो

locationडूंगरपुरPublished: Nov 15, 2017 06:33:04 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

जिले के सबसे बड़े राजकीय महारावल उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को एक युवक ने कक्षाकक्ष को लक्ष्य कर खिडक़ी पर टोपीदार बंदूक से फायर कर दिया।

Firing in dungarpur

Firing in dungarpur1

डूंगरपुर। जिले के सबसे बड़े राजकीय महारावल उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को एक युवक ने कक्षाकक्ष को लक्ष्य कर खिडक़ी पर टोपीदार बंदूक से फायर कर दिया। इससे खिडक़ी पर लगे लोहे का दरवाजे पर 27 निशान बन गए। घटना के वक्त क्लास में तीन बच्चे मौजूद थे, जो छर्रे लगने से जख्मी हो गए।
घटना सुबह 10.30 बजे की बताई जा रही है। उस वक्त प्रार्थना सभा के बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधिक जागरूकता कार्यक्रम चल रहा था। हर कक्षा में दो-तीन बच्चों को छोड़ कर शेष सभी उसी कार्यक्रम में थे। हालांकि बच्चों ने संस्थाप्रधान और अन्य शिक्षकों को इसकी जानकारी मध्याह्न अवकाश में दोपहर दो बजे दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। स्कूल में फायरिंग की खबर से शहर में सनसनी फैल गई।
पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित फरासवाड़ा निवासी जुमा खान को हिरासत में ले लिया तथा उसके घर की तलाशी लेकर दो बंदूकें भी बरामद कर ली हैं।

इन्हें आई चोटें
फायरिंग से 12वीं कक्षा के छात्र तुषार यादव, हेमेंद्र कोटेड़ व बंशीलाल को मामूली चोटें आई।

gangster आनंदपाल मामले में हाईकोर्ट ने निस्तारित की याचिका, सरकार और सीबीआई ने जांच से किया इंकार

बगीचे से किया फायर
विद्यालय के जिस कक्ष पर फायरिंग हुई, वह पीछे की ओर अंतिम छोर पर है। कमरे के पीछे 10 फीट की दूरी पर जुमा खान का निजी परिसर है। उसमें बगीचा बना रखा है। संभवतया फायर बगीचे की चारदीवारी के पास से किया गया। बताया
जा रहा है कि स्कूली बच्चे चारदीवारी फांद कर बगीचे में आ जाते थे। इस वजह से पूर्व में भी पत्थर फेंकने जैसी घटनाएं हो चुकी हैं। विद्यालय प्रशासन और परिसर मालिक के बीच भी चारदीवारी ऊंची कराने को लेकर चर्चाएं हुई है।
संस्थाप्रधान दीपिका द्विवेदी ने बताया कि राजकीय परिसर होने से स्वीकृति मिलने पर ही निर्माण संभव होना बताकर बगीचे के मालिक को अपना परकोटा ऊंचा कराने के लिए कहा था। हालांकि संबंधित व्यक्ति ने बच्चों की ओर से परेशान किए जाने की कभी लिखित शिकायत नहीं की।
पुलिस अधिकारियों ने किया मुआयना
स्कूल में फायरिंग की खबर मिलते ही पुलिस के भी होश उड़ गए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामजीलाल चंदेल, शहर कोतवाल गजेंद्रसिंह मय दल के मौके पर पहुंचे। प्रथम दृष्ट्या एक से अधिक फायर होना बताया जाता रहा। बाद में गहनता से मौका निरीक्षण करने के बाद पुलिस ने टोपीदार बंदूक से एक फायर होने तथा महज 10 फीट की दूरी से फायरिंग होने के कारण 8 इंच के घेरे में छर्रे लगने से 27 निशान बनना बताया।
आरोपित को हिरासत में लिया, घर पर तलाशी
पुलिस अधीक्षक डा. शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि संस्थाप्रधान की रिपोर्ट पर जुमा खान तथा उसके पुत्र अमजद के खिलाफ जानलेवा हमले का प्रकरण दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित जुमा को हिरासत में ले लिया है। पुलिस दल ने फरासवाड़ा स्थित आरोपित के मकान पर दबिश लेकर गहनता से तलाशी ली तथा वहां से दो बंदूकें भी बरामद कर ली हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो