scriptएक साथ गिरीं मार्बल की 45 पट्टियां, मजदूर की कुचलकर हुई दर्दनाक मौत, एक घायल | Painful accident 45 pees of marble lying on laborers 1 death | Patrika News

एक साथ गिरीं मार्बल की 45 पट्टियां, मजदूर की कुचलकर हुई दर्दनाक मौत, एक घायल

locationडूंगरपुरPublished: Jun 09, 2019 09:06:37 pm

Submitted by:

abdul bari

हादसे में एक की पट्टियों के नीचे कुचलने से मौत हो गई और एक श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

Painful accident

एक साथ ​गिरीं मार्बल की 45 पट्टियां, मजदूर की कुचलकर हुई दर्दनाक मौत, एक घायल

डूंगरपुर.

शहर के निकट ही कोतवाली थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र के निकट सियालदरी में निर्माणाधीन के बाड़े में रविवार दोपहर बाद हुए एक हादसे में श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गई और एक अन्य श्रमिक घायल हो गया।
जानकारी के अनुसार रविवार दो बजे के आस पास इस मकान के बाहर बाड़े में मार्बल से भरा हुआ ट्रक खाली किया जा रहा था। इस दौरान ट्रक के अंदर दो श्रमिक मार्बल पट्टियां खिसकाकर आगे बढ़ा रहे थे, तभी अचानक ही 45 मार्बल की पट्टियां एक साथ खिसक कर श्रमिकों के सिर पर आ गईं। इससे दोनों श्रमिक पट्टियों के नीचे दब गए। हादसे में एक की पट्टियों के नीचे कुचलने से मौत हो गई और एक श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया है।
साथ छह अन्य लोग भी मौजूद थे

पुलिस के अनुसार निर्माणाधीन मकान के लिए मार्बल का ट्रक खाली कराया जा रहा था। ट्रक के अंदर कपिल पुत्र रामा परमार निवासी तिजवड और एक अन्य श्रमिक मरता पुत्र धुला कटारा निवासी माथूगामड़ा डूंगर फला दोनों ही मार्बल पट्टियों को खिसका रहे थे। एक साथ पट्टियां गिरने से कपिल और मरता दोनों ही नीचे दब गए। हादसे मे कपिल की मौके पर ही मौत हो गई और मरता गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। इनके साथ छह अन्य लोग भी थे।

घायल की जुबानी : पट्टियां सरक गई, हम चिल्ला उठे..

अस्पताल में भर्ती घायल मरता ने बताया कि करीब पांच से ज्यादा पट्टियां उतार चुके थे और अचानक ही सभी पट्टियां एक साथ सरक कर हमारे सिर पर आ गईं। हम नीचे दब चुके थे। कपिल के सीने में भी पट्टियां पड़ी थीं। हादसे के दौरान हम चिल्ला उठे। इसके बाद क्या हुआ, हमें किसने बाहर निकाला और बाद में क्या हुआ, इस बारे में हमें कुछ भी पता नहीं। हम बेसूध हो गए थे। हालांकि बाद में मरता को बताया गया कि उसके साथी कपिल की मौत हो गई है।

घटना स्थल की तस्दीक को लेकर पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पहले तो उन्हें हादसे की जगह औद्योगिक क्षेत्र बताई गई, बाद में आशाराम महाराज के आश्रम की जानकारी मिली। फिर सियालदरी की जानकारी हुई। आखिर मौके पर एएसआई बाबूलाल और अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया।
मृतक के परिजन नहीं पहुंचे, आज होगा पोस्टमार्टम

मृतक कपिल के परिजन देर शाम तक भी मोर्चरी नहीं पहुंचे। पुलिस की ओर से परिजनों को हादसे की जानकारी देते हुए सूचना दे दी गई थी, इसके बावजूद शाम सात बजे तक परिजनों के नहीं आने के कारण मृतक का पोस्टमार्टम अब सोमवार को सुबह किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो