scriptसीकर विज्ञान कालेज का छात्रसंघ अध्यक्ष परीक्षा में नकल करते मिला, यूं आया पकड़ में | Sikar science college president Ramavtar caught For Cheating in Exam | Patrika News

सीकर विज्ञान कालेज का छात्रसंघ अध्यक्ष परीक्षा में नकल करते मिला, यूं आया पकड़ में

locationसीकरPublished: Apr 10, 2018 09:56:21 pm

Submitted by:

vishwanath saini

सीकर विज्ञान कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष रामवतार चौधरी को इस्लामिया कॉलेज परीक्षा सेंटर पर मंगलवार को नकल करते हुए पकड़ा है।

Sikar science college president Ramavtar caught For Cheating in Exam

Sikar science college president Ramavtar caught For Cheating in Exam

-इस्लामिया कॉलेज की टीम ने की कार्रवाई
-वीक्षक ने की नकल सामग्री जब्त

सीकर. विज्ञान कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष रामवतार चौधरी को इस्लामिया कॉलेज परीक्षा सेंटर पर मंगलवार को नकल करते हुए पकड़ा है। चौधरी बीएससी अंतिम वर्ष का विद्यार्थी है। मंगलवार सुबह पहली पारी में गणित पार्ट तृतीय के पेपर में नकल की साम्रगी के साथ वीक्षक ने छात्रसंघ अध्यक्ष को पकड़ लिया।

 

नकल सामग्री जब्त कर अध्यक्ष के खिलाफ अनुचित साधनों के प्रयोग का मामला दर्ज हुआ है। छात्रों का आरोप है कि पिछले कई दिनों से अध्यक्ष नकल साम्रगी के साथ नकल कर रहा था। लेकिन अपने निजी संपर्क के चलते मामला सामने नहीं आ रहा था। कॉलेज व विश्वविद्यालय को बार-बार शिकायत करने के बाद आखिरकार यह मामला सामने आया है।

केंद्राधीक्षक डॉ. मोहम्मद आरिफ ने बताया कि कॉलेज में तीन पारियों में परीक्षाएं चल रही हैं। साइंस कॉलेज के अलावा सेंटर पर ज्ञान सरोवर कॉलेज के भी विद्यार्थी परीक्षाएं दे रहे हैं। सुबह सात से दस बजे के बीच चल रही पहली पारी में नकल की साम्रगी के साथ अभ्यर्थी को पकड़ा गया है।

 

आंगनबाड़ी केन्द्रों पर स्कूलों की तर्ज पर पढ़ाई


सीकर. स्कलों की तरह अब आंगनबाड़ी केन्द्र संचालित होने लगे है। इसी के तहत जिलेभर के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर अभिभावकों के साथ चर्चा हुई। इसमें आंगनबाड़ी केन्द्रों को और बेहतर बनाने के योजना बनाई गई। महिला पर्यवेक्षक भी इन दिनों अभी से नामांकन बढ़ाने के लिए अभिभावकों को प्रेरित कर रही है। आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पिछले वर्ष सबसे ज्यादा नामांकन बढ़ा है। इस कारण आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पढ़ाई का माहौल भी बनने लगा है। इसके बाद कई केन्द्रों पर स्कूलों की तर्ज पर डे्रस भी लागू कर दी। अब अभिभावक-छात्र और कार्यकर्ता संवाद से शिक्षा की नींव मजबूत हुई है।


आठवीं बोर्ड परीक्षा के संत्राक के अंक भेजने

सीकर. कक्षा आठवीं बोर्ड परीक्षा के लिए संस्था प्रधानों को कला शिक्षा, स्वास्थ्य एवं शारीरिक शिक्षा और कार्यअनुभव विषयों में भी प्राप्ताकों के अंक दस अप्रेल तक डाइट कार्यालय में भेजने होंगे। प्रधानाचार्य ने बताया कि कई संस्था प्रधानों ने प्राप्ताक के 20 प्रतिशत अंक भेजे थे। अब 100 अंकों के आधार पर प्राप्तांक भेजने होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो