डूंगरपुर : घर को ही बना दिया गोदाम, ट्रक में शराब पर गिट्टी डालकर करते थे तस्करी, पुलिस ने जब्त की 50 लाख की शराब

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चार को किया गिरफ्तार

By: Ashish vajpayee

Published: 18 Jan 2018, 12:00 PM IST

डूंगरपुर/ बिछीवाड़ा. अवैध शराब की धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चल रहे अभियान में पुलिस को बुधवार को एक और बड़ी सफलता मिली। डूंगरपुर और बिछीवाड़ा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में करीब 50 लाख शराब जब्त कर चार जनों को गिरफ्तार किया गया।

गिट्टी से भरे डम्पर में शराब

बस स्टेशन चौकी के हैडकांस्टेबल बलदेवसिंह, श्रवणसिंह, कांस्टेबल भूपेंद्रसिंह, सुरेंद्रसिंह, महिपालसिंह व शेरसिंह ने कोतवाली थानाधिकारी गजेंद्रसिंह राव के निर्देश पर बालाडिट के समीप नाकाबंदी की। इस दौरान बिछीवाड़ा की ओर से आते गिट्टी से भरे डम्पर को रोककर जांच की, तो उसमें गिट्टी के नीचे शराब के कर्टन पाए गए। सूचना पर उपाधीक्षक माधोसिंह व थानाधिकारी राव भी मौके पर पहुंचे। डंपर में 216 कर्टन शराब पाई गई। चालक गुंदीकुआं निवासी अनिल पुत्र शंकर खराड़ी व खलासी पावड़ा घाटी बिलपण निवासी पंकज पुत्र लालशंकर बरण्डा को गिरफ्तार किया।

रिहायशी मकान को बना रखा था गोदाम

पूछताछ में आरोपितों ने डम्पर बिलपण निवासी दिलीप पुत्र छगनलाल कलाल का होना बताया। साथ ही दिलीप व उसके पार्टनर धवल कलाल निवासी गोकुलपुरा, शंकर पुत्र रामलाल पटेल निवासी बिलपण, चंदूलाल पुत्र छगनलाल कलाल निवासली बिलपण, भरत डांगी निवासी डबोक व जगतप्रसाद पुत्र अमरदेव भट्ट निवासी नोपाल हाल बिलपण की ओर से बिलपण में गोदाम में शराब भरकर अहमदाबाद ले जाना बताया। इस पर पुलिस ने बिलपण पहुंच कर शंकर पुत्र रामा पटेल के मकान में बने गादाम पर छापा मारा। यहां चंदूलाल व जगतप्रसाद भी मौजूद थे। गोदाम में 614 कर्टन अंग्रेजी शराब बरामद हुई।

पिकअप से भी पकड़ी शराब

आरोपित अनिल की सूचना पर गुंदीकुआं में अनिल के घर पर पिकअप जब्त की। इसमें 81 कर्टन बीयर व 16 कर्टन शराब भरी मिली। पुलिस ने अलग-अलग प्रकरण दर्ज कर अनिल, पंकज, चंदूलाल व जगतप्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है। जब्तशुदा शराब का बाजार मूल्य तकरीबन 50 लाख रुपए बताया जा रहा है।

तस्करी का बदला रूट

एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि दिलीप, धवल, चंदूलाल, शंकर, जगतप्रसाद व भरत हरियाणा व पंजाब से शराब से भरे ट्रक मंगवाकर शंकर के मकान में स्थित गोदाम में स्टोर करते हैं। यहां से दिलीप के डम्पर में भरकर डम्पर को रूपलाल मीणा पावड़ा घाटी के मकान पर ले जाकर वहां से शराब के ऊपर गिट्टी डालकर गुजरात तस्करी करते हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग पर सख्ती के चलते अब तस्कर मार्ग बदलकर ग्रामीण रास्तों से मांडली पुनावाड़ा तरफ से गुजरात पहुंच का रूट अपना रखा है। गुरुवार को भी इसी रूट से शराब ले जाने की योजना थी।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned