scriptRajasthan Weather Update : राजस्थान के इस जिले पर इंद्रदेव नहीं हुए मेहरबान, गर्मी और उमस ने किया बेहाल | Rajashan Monsoon Update : No respite to people from heat wave | Patrika News
डूंगरपुर

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के इस जिले पर इंद्रदेव नहीं हुए मेहरबान, गर्मी और उमस ने किया बेहाल

शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। दिनभर लोग कयास लगाते रहे कि बारिश होगी। लोगों को दोपहर में तेज गर्मी एवं उमस ने बेहाल कर दिया।

डूंगरपुरJun 26, 2024 / 03:16 pm

जमील खान

Dungarpur News : डूंगरपुर. अंचल में मानसून अब भी रंगत में नहीं आ पाया है। दो दिन बरसात के बाद मंगलवार को आसमान घनघोर घटाओं से घिरा रहा। बारिश नहीं होने से लोग गर्मी एवं उमस से निठाल हो गए हैं। हालांकि, बीती रात्रि हुई बारिश से सीमलवाड़ा में 46 एवं सागवाड़ा में 23 मिमी वर्षा दर्ज की गई। शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। दिनभर लोग कयास लगाते रहे कि बारिश होगी।
लोगों को दोपहर में तेज गर्मी एवं उमस ने बेहाल कर दिया। पर, देर शाम तक आसमान से राहत की बूंदे नहीं बरसने से लोग निराश हुए। हालांकि, बीती रात्रि हल्की तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का दौर चला। इस दौरान बिजली आपूर्ति बंद हो गई और यह बारिश बंद होने के भी काफी देर तक बहाल नहीं हो पाई। इससे आमजन को काफी परेशानी हुई।
पीठ. सीमलवाड़ा तहसील क्षेत्र में मंगलवार सुबह आठ बजे समाप्त हुए गत 24 घंटे में 46 मिमी बरसात दर्ज की गई। दिनभर तेज उमस भरी गर्मी से जनजीवन बेहाल नजर आए। सोमवार रात्रि को तेज हवा के साथ जमकर हुई वर्षा से क्षेत्र के अधिकांश खेतों में नमी आई। इससे किसान खेतीबाड़ी के शुरूआती कार्य में जुट गए हैं। बिजली की अघोषित कटौती का क्रम रहा। शाम ढलने के बाद धूल भरी हवाएं चलने से घरों-व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में मिट्टी की परत जम गई।
सीमलवाड़ा. सोमवार रात्रि को कस्बे मेंकरीब 2 घंटे बारिश हुई। बारिश के चलते मुय मार्ग पर करीब 1 फीट से अधिक पानी बहा। वहीं किसानों के चेहरे बारिश के चलते खिले। इस बारिश के चलते किसानों ने खेतों में बुवाई का काम भी प्रारंभ कर दिया। वह क्षेत्र के जलाशयों में पानी की आवक बड़ी।

Hindi News/ Dungarpur / Rajasthan Weather Update : राजस्थान के इस जिले पर इंद्रदेव नहीं हुए मेहरबान, गर्मी और उमस ने किया बेहाल

ट्रेंडिंग वीडियो