scriptRajasthan Assembly Elections 2023 : इस जिले को Gehlot सरकार ने दिया Law College का बड़ा तोहफा | Patrika News

Rajasthan Assembly Elections 2023 : इस जिले को Gehlot सरकार ने दिया Law College का बड़ा तोहफा

locationडूंगरपुरPublished: May 29, 2023 10:55:30 am

Submitted by:

Navneet Sharma

Rajasthan Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनावों को देखते हुए राज्य सरकार मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। यही नहीं प्रदेश के हर जिले में सरकार वोटर्स की मांग को पूरा करने में जुटी है।

Rajasthan Politics

Rajasthan Assembly Elections 2023

Rajasthan Assembly Elections 2023 : विधानसभा चुनावों को देखते हुए राज्य सरकार मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। यही नहीं प्रदेश के हर जिले में सरकार वोटर्स की मांग को पूरा करने में जुटी है। इसी कड़ी में रविवार को डूंगरपुर में राजकीय विधि महाविद्यालय का शिलान्यास रविवार को राजस्थान अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम आयोग के अध्यक्ष डॉ. शंकर यादव एवं डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा ने किया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में आएगा 80 किमी रफ्तार का तेज तूफान, हो जाएं सावधान

इस अवसर पर राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव ने कहा कि एक साल में डूंगरपुर के गुमानपुरा ददोड़िया में विधि महाविद्यालय की इमाारत बनकर तैयार हो जाएगी। इससे क्षेत्र के छात्रों को विधि क्षेत्र में केरियर बनाने का अवसर मिलेगा, उन्हें विधि की पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पडे़गा। उन्होंने कहा कि कानून की पढ़ाई किए हुए व्यक्ति को समाज में सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में राजकीय विधि महाविद्यालय खोलने की घोषणा करने पर डॉ. यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार प्रकट किया।

यह भी पढ़ें

CM Ashok Gehlot ने की चुनावों से पहले ‘पंचायती नेताओं’ की छुट्टी, अब अफसर करेंगे ये काम

युवा होंगे जागरूक, कुरीतियों का होगा खात्मा- विधायक
विधायक गणेश घोगरा ने कहा कि राजकीय विधि महाविद्यालय खुलने से यहां के युवा जागरूक होंगे और कुरीतियों का खात्मा होगा। शोषण के खिलाफ आवाज उठाने की ताकत मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह राजकीय विधि महाविद्यालय क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

विधायक ने बताया कि पालवड़ा में कृषि महाविद्यालय का काम भी जल्द शुरू होगा। डूंगरपुर के बच्चों को पढ़ाई के अधिक अवसर प्राप्त होंगे। डूंगरपुर में कृषि महाविद्यालय, तीरंदाजी अकादमी, विधि महाविद्यालय खोलने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें

विधायक बोले, थप्पड़ जडूंगा तो तहसीलदार बोले, चल हट…! आखिर क्यों हुआ विवाद

2500 वर्गमीटर में बनेगी बिल्डिंग, 12 बीघा जमीन आवंटित
गुमानपुरा ददोड़िया में राजकीय विधि महाविद्यालय के निर्माण पर लगभग साढे़ चार करोड़ रुपये की लागत आएगी। लगभग 2500 वर्गमीटर में महाविद्यालय भवन बनेगा। महाविद्यालय के लिए 12 बीघा जमीन आवंटित की गई है। इसमें आठ कक्षा कक्ष, एक कॉन्फ्रेंस हॉल, छात्र-छात्राओं के लिए कॉमन रूम, ऑफिस ब्लॉक में प्रिसिंपल चेम्बर के साथ ही अन्य आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। प्रिंसिपल श्री कैलाश तिवारी ने बताया कि पहले सत्र में 60 विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो