scriptRajasthan Latest News : राजस्थान के इस जिले में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे युवा, हैरान कर देगी वजह | Rajasthan Latest News: Youths are committing robbery in this district of Rajasthan, the reason will surprise you | Patrika News
डूंगरपुर

Rajasthan Latest News : राजस्थान के इस जिले में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे युवा, हैरान कर देगी वजह

पिछले कुछ वर्षों से लगातार हो रही लूट-चोरी व पथराव की वारदातों में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने उन्होंने इस बात को स्वीकारा है।

डूंगरपुरJun 20, 2024 / 06:29 pm

जमील खान

Dungarpur Police : डूंगरपुर. पहाड़ों की नगरी डूंगरपुर की हवा बदल रही हैं। युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में हैं। स्थितियां इतनी गंभीर है कि बेरोजगारी के बीच मौज मस्ती व शराब के लिए रुपयों की व्यवस्था के फेर में लूट, चोरी की वारदातें हो रही हैं। खासबात यह भी है कि इन वारदातों को अंजाम देने वाले अधिकांश युवा व किशोर है। पिछले कुछ वर्षों से लगातार हो रही लूट-चोरी व पथराव की वारदातों में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने उन्होंने इस बात को स्वीकारा है। पुलिस की ओर से सख्ती बढ़ाते हुए एक के बाद एक ऐसे मामलों में कार्रवाई भी तेज कर दी हैं, लेकिन इसके बावजूद आए दिन सामने आ रहे लूट-चोरी के मामलों अपराध की राह पर चल रहे इन युवाओं के भविष्य पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
शराब के लिए रुपए मांगने व मारपीट पर तीन गिरफ्तार
डूंगरपुर. कोतवाली पुलिस ने शहर के रींग रोड़ पानीवाड़ा के समीप राहगीरों से रुपए मांगने, मारपीट करने व वाहनों के कांच फोडऩे के मामले में बुधवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर मोटर साइकिल को जब्त किया। थानाधिकारी भगवानलाल ने बताया कि शास्त्री कॉलोनी निवासी मानव पुत्र निलेश पंवार ने 17 जून को कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वो 16 जून की रात को कार लेकर रिंग रोड पानीवाड़ा से जा रहा था।
इस दौरान पीछे से एक मोटर साइकिल से तीन युवक आए व कार के आगे मोटर साइकिल आड़ी खड़ी कर दी। तीनों बदमाश रुपए मांग कर मारपीट करने लगे। इस दौरान कार के कांच भी फोड़ दिए। इस बीच शास्त्री कॉलोनी निवासी हुसैन पुत्र मुस्तफा मुंशी कार लेकर आया। बदमाशों ने उसकी कार भी रोक दी और शराब के लिए रुपए मांगने लगे व मारपीट की। घटना के बाद पीडि़त ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने छानबीन के दौरान गुरुवार को वस्सी कराता फला निवासी अमन पुत्र सवा कटारा, मुकेश पुत्र वाला कटारा व वस्सी डगोना फला निवासी नारायण पुत्र मणीलाल डामोर को गिरफ्तार किया और उनकी मोटर साइकिल जब्त की। कार्रवाई में एएसआई विपिन कुमार, कांस्टेबल चंद्र प्रकाश, पंकज व महिपाल शामिल थे।
ये डरावनी राह
जिले के उदयपुर मार्ग पर मोतली मोड़, वागदरी, देवल, पालवड़ा सीमलवाड़ा मार्ग पर कलाल घाटा, काकरादरा, झौंथरी, करावाड़ा पीठ .धम्बोला मार्ग के मध्य का मार्ग समाजकंटक हावी है। आसपुर मार्ग पर तीजवड़, मनपुर, रणसागर, पगारा, पुनाली, सागवाड़ा मार्ग पर संरकण घाटी, हीराता, वरदा, आंतरी मार्ग, बिछीवाड़ा मार्ग पर बालाडीट, करोली, थाणा, कनबा, छापी व हाइवे पर बरोठी, शेरावाड़ा, चुण्ड़ावाड़ा मोड़ व लेहणा घाटी पर वाहनों पर पथराव के मामले समय समय पर सामने आते रहे है। इन मार्गों पर दुपहिया वाहन चालकों को रोककर मारपीट व लूटपाट की घटनाएं हो रही हैं।
इनका कहना
जिले में स्टंट कर पॉवर बाइक चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है और उसके साथ उनके सोशल मीडिया पर बने गु्रपों पर नजर रखे हुए है। गांवों में पुलिस की और से युवाओं के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। मोनिका सेन, पुलिस अधीक्षक डूंगरपु
बिछीवाड़ा मार्ग के बलवाड़ा गांव के समीप 23 मार्च 2024 को एक युवक मोटर साइकिल लेकर घर जा रहा था। इस दौरान मोटर साइकिल सवार तीन बदमाशों ने युवक को रोककर उससे शराब के लिए रुपए मांगे। युवक के नही देने पर उसके साथ मारपीट की। इससे वह गंभीर घायल हो गया।
बिछीवाड़ा राष्ट्रीय राज मार्ग-48 पर 17 जून 2023 एक कंटेनर को लूट की नियत से रोककने की कोशिश की गई। चालक ने कंटेनर नहीं रोका तो, बदमाशों ने देसी कट्टे से परिचालक पर फायर किया। इससे परिचालक घायल हो गया। हांलाकि इस मामले में संबंधित युवक ने किसी प्रकार का कोई मामला दर्ज नही करवाया है।
छह जून को सिंटेक्स चौराहा पर जीजा व साली घूमने निकले थे। इस दौरान एक ऑटो रिक्शा में सवार होकर चार बदमाश आए व शराब के लिए रुपए मांगने लगे। रुपए नही देने पर उन्होंने मारपीट की और मोबाइल लूट कर भाग गए। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने बाद में बदमाशों को गिरफ्तार किया।

Hindi News/ Dungarpur / Rajasthan Latest News : राजस्थान के इस जिले में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे युवा, हैरान कर देगी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो