script#sehatsudharosarkar : बोले विधायक और मंत्री अस्पतालों के सुधरें हैं हालात आगे और भी सुधारेंगे | #sehatsudharosarkar : Minister said will improve heath facilities | Patrika News

#sehatsudharosarkar : बोले विधायक और मंत्री अस्पतालों के सुधरें हैं हालात आगे और भी सुधारेंगे

locationडूंगरपुरPublished: Sep 18, 2017 08:53:31 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

डूंगरपुर जिले के विधायकों और मंत्री ने दिया स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का आश्वासन
 

Healthcare in India, Healthcare in Rajasthan, National health mission
डूंगरपुर. जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का आलम क्या है, यह मरीज और आमजन बखूबी जानते हैं, वहीं दूसरी ओर विधायकों का दावा है कि हालात पहले से सुधरें हैं, जल्द ही और भी सुधरेंगे। इस बीच राजस्थान पत्रिका के समाचार अभियान पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने चिकित्सकों और स्टाफ के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए।
बेहतर हुई हैं स्थितियां

पीएचईडी राज्यमंत्री तथा चौरासी विधायक सुशील कटारा का कहना है कि स्वास्थ्य सेवाओं में पहले बेहतर व्यवस्थाएं हैं। मेडिकल कॉलेज का काम जोरों पर चल रहा है। अगले सत्र से उसे शुरू कराया जाएगा। दुरुस्थ क्षेत्रों में कुछ कमियां हैं तो उन्हें जल्द से जल्द दूर करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
इच्छाशक्ति की कमी

डूंगरपुर विधायक देवेंद्र कटारा कहते हैं कि सरकार ने संसाधन उपलब्ध कराने में कोई कमी नहीं रखी है। चिकित्सकों व स्टाफ में इच्छा शक्ति की कमी है। जल्द ही बैठक लेकर उन्हें जिम्मेदारी का अहसास कराया जाएगा। बिछीवाड़ा सीएचसी में विशेषज्ञ चिकित्सकों के लिए प्रयास कर रहे हैं। जल्द ही चिकित्सा मंत्री एवं मुख्यमंत्री से मिलकर समस्याओं से अवगत कराऊंगा।
एमसीएच का भेजा है प्रस्ताव

सागवाड़ा विधायक अनीता कटारा का कहना है कि सागवाड़ा उप जिला अस्पताल में फिलहाल सभी तरह की व्यवस्था सुचारु है। मातृ – शिशु अस्पताल के लिए प्रस्ताव भी दिया है। इसके अलावा भीलूड़ा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए भी प्रयासरत हूं। शेष अस्पतालों में भी व्यवस्थाएं सुचारु हैं। कुछ कमियां हैं तो उन्हें जल्द दूर करने के प्रयास करुंगी।
व्यवस्था चाकचौबंद

आसपुर विधायक गोपीचंद मीणा का भी दावा है कि उनके क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं चाकचौबंद हैं। उन्होंने कहा कि आसपुर और साबला सीएचसी में पर्याप्त चिकित्सक हैं। रींछा और निठाउवा गामड़ी पीएचसी पीपीपी मोड पर बढिया चल रही हैं। कुछ अस्पतालों में संसाधनों की कमी है तो उसे भी दूर कराया जाएगा।
सीएचएमओ ने दिए निर्देश
इधर, समाचार अभियान के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. राजेश शर्मा ने सभी चिकित्सकों तथा स्टाफ को दिशा – निर्देश जारी किए। डॉ. शर्मा ने बताया कि स्टाफ को समय पर अस्पताल पहुंचने तथा पूर्ण निष्ठा से सेवाएं देने के लिए पाबंद किया है। जहां चिकित्सकों की कमी है, वहां जल्द ही व्यवस्था की जाएगी। सभी कार्मिकों को अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं का पूर्ण लाभ आमजन को देने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो