डूंगरपुर जिले में कोरोना वायरस लेब से आई चौंकाने वाली खबर, सुबह-सुबह ही सामने आ गए 21 नए पॉजिटिव

डूंगरपुर जिले में शनिवार सुबह मेडिकल कॉलेज की कोरोना वायरस लेब से चौंकाने वाली खबर आई। यहां सुबह-सुबह ही कोरोना ब्लास्ट ( new corona positives ) हो गया। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया और जिले के कई क्षेत्रों में सनसनी फैल गई...

By: dinesh

Updated: 16 May 2020, 11:19 AM IST

डूंगरपुर। डूंगरपुर जिले में शनिवार सुबह मेडिकल कॉलेज की कोरोना वायरस लेब से चौंकाने वाली खबर आई। यहां सुबह-सुबह ही कोरोना ब्लास्ट ( new corona positives ) हो गया। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया और जिले के कई क्षेत्रों में सनसनी फैल गई। शुक्रवार को मुम्बई और अहमदाबाद से लौटे प्रवासियों की सैंपलिंग में 21 लोग कोरोना संक्रमित ( covid 19 ) चिन्हित हुए है। जिले में आज सुबह मिले 21 नए कोरोना मरीजों में 18 मरीज प्रवासी है। जैसे ही मरीजों के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई प्रशासन, पुलिस और चिकित्सा टीमें अलर्ट हो गई।

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ कांतिलाल मेघवाल ने बताया कि 21 में से 11 लोग रायकी गांव के हैं। वहीं 4 आंतरी और 3 रामगढ़ गांव से हैं। गौरतलब है कि प्रशासन ने शुक्रवार को मुम्बई और अहमदाबाद से लौटे प्रवासियों में से संदिन्ध नजर आए 383 लोगों को सीधे कवरेन्टीन करते हुए सैंपलिंग कराई थी। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 36 हो गई है।

वहीं प्रदेश में आज डूंगरपुर के अलावा उदयपुर में 9 सिरोही में 2 और झुंझुनूं, भरतपुर, कोटा और अजमेर में 1-1 मरीज मिले हैं। आज सुबह मिले मरीजों में 23 मरीज प्रवासी हैं। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 4838 हो गई है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 125 है।

वहीं दूसरी और प्रदेशभर में अभी भी 1941 एक्टिव केस बचे है। राजधानी जयपुर में सबसे अधिक 497 एक्टिव केस है। राज्य के 11 जिले ऐसे भी जहां 10 से कम कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज कर रहें है वहीं 12 जिलों में 50 से कम जबकि 8 जिलों में 50 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज अलग-अलग अस्पतालों में अपना इलाज करा रहें है।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned