डूंगरपुर को नंबर वन बनाने के लिए तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम ‘टपू’ देंगे स्वच्छता का संदेश

21 जनवरी की महारैली में करेंगे शिरकत

By: Ashish vajpayee

Published: 17 Jan 2018, 01:36 PM IST

डूंगरपुर. स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में डूंगरपुर को नंबर वन बनाने के लिए नगरपरिषद हर संभव प्रयास कर रही है। इसके लिए शहर में 21 जनवरी को प्रस्तावित स्वच्छता महारैली में तारक मेहता का उल्टा में टपू का किरदार निभाने वाले भव्य गांधी भी शिरकत करेंगे। स्वच्छता के ब्रांड एम्बेसेडर भव्य पूरी रैली में भ्रमण कर शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश देंगे। सभापति के.के.गुप्ता ने मंगलवार को पार्षदों की बैठक लेकर तैयारियां पूर्ण कराई। पार्षद, ब्रांड एम्बेसडर और कर्मचारी वार्डो में जाकर रैली को सफल बनाने का न्योता दे रहे हैं।

24 से 29 जनवरी हैं महत्वपूर्ण

सभापति ने बताया कि 4 जनवरी से देश में स्वच्छता का सबसे बड़ा सर्वेक्षण शुरू हो गया है। देश की 4041 निकाय भाग ले रही हैं। आगामी 24 से 29 जनवरी तक डूंगरपुर शहर का सर्वेक्षण होना है। सर्वेक्षण से पहले शहर में स्वच्छता की महारैली होगी, इसमें शहर का प्रत्येक समाज, व्यपारी और बच्चे सम्मिलित होंगे। बैठक में उपसभापति फखरूद्दीन बोहरा, आयुक्त गणेश खराड़ी सहित सभी पार्षद, ब्रांड एम्बेसडर और कर्मचारी मौजूद रहे। सभापति ने शहर के सभी 73 राजकीय व निजी विद्यालयों के संस्थाप्रधानों की भी बैठक लेकर रैली को सफल बनाने का आह्वान किया।

थाणा के युवा लेखक नितिन की पुस्तक का विमोचन

डूंगरपुर. दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में थाणा के युवा लेखक नीतिन कलाल की पुस्तक ‘स्टे विथ मी’ का विमोचन हुआ। पुस्तक का विमोचन ‘यू आर द बेस्ट वाइफ’ और ‘हर लास्ट विश’ आदि बेस्ट सेलर पुस्तकों के लेखक अजय के. पांडेय ने किया। पांडेय ने इस दौरान कहा कि लेखक समाज का आइना होता है और वहीं लेखन सार्थक है, जिससे कोई सीख मिल सके। कलाल ने बताया कि उनकी पुस्तक युवावस्था के दिवास्वप्न और युवा पीढ़ी के लिए बदलते प्रेम के मायनों के मध्य जुझते दो किरदारों से जुड़ी हुई है। पुस्तक का प्रकाशन केलमॉस लिटे्रचर पब्लिकेशन नई दिल्ली ने किया है। कलाल ने माध्यमिक स्तर तक की शिक्षा थाणा गांव से प्राप्त की है।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned