पुणे की मासूम बच्ची को महिला ने डूंगरपुर लाकर एक लाख रुपए में बेचा, खरीदने वाले के मंसूबे जानकर आप भी हो जाएंगे आग बबूला

Ashish vajpayee

Publish: Feb, 15 2018 01:40:54 PM (IST)

Dungarpur, Rajasthan, India
पुणे की मासूम बच्ची को महिला ने डूंगरपुर लाकर एक लाख रुपए में बेचा, खरीदने वाले के मंसूबे जानकर आप भी हो जाएंगे आग बबूला

26 जनवरी को लावारिस मिली थी बालिका, पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन को किया राउंडअप

डूंगरपुर. पूणे महाराष्ट्र की एक किशोरी को एक लाख रुपए में डूंगरपुर जिले के मूंगेड कालीघाटी में बेचने का मामला सामने आया है। 26 जनवरी को यह किशोरी लावारिस हालत में मिली थी। बाल कल्याण समिति की काउंसलिंग में किशोरी को बेचने का खुलासा होने पर पुलिस हरकत में आई तथा किशोरी को खरीदने वाले पिता-पुत्रों को राउंडअप कर पूणे पुलिस के हवाले किया। इनमें से एक पुत्र नाबालिग है।

यह था मामला
26 जनवरी को साबला में किशोरी लावारिस हालत में मिली थी। पुलिस की मदद से उसे चाइल्ड लाइन को सौंपा था। उसे मुस्कान संस्थान के बालिका गृह में रखा। सचिव भरत नागदा के निर्देशन में पूनम सोलंकी व जयश्री भट्ट ने लगातार काउंसलिंग की। इस दौरान किशोरी ने अपना नाम-पता बताया। साथ ही उसने बताया कि उसके माता-पिता ईट भट्टों पर मजदूरी करते हैं। किशोरी दो छोटे भाईयों की देखभाल के लिए उसके साथ रहती थी।

बलवती गांव के एक दंपती धोखे में रखकर पूणे घुमाने के बहाने अपने साथ ले गए। रास्ते में लेले नाम की महिला के हवाले कर दिया। उसके साथ कुछ लोग और भी थे। वे उसे गाड़ी में बिठाकर मूंगेड में रमणलाल के घर लाए। यहां रमणलाल ने लेले को एक लाख रुपए दिए। इस पर लेले उसे वहीं छोड़ कर चली गई। किशोरी की आपबीती जानने के बाद आसपुर पुलिस को सूचना दी। इस पर थानाधिकारी परमेश्वर पाटीदार व कांस्टेबल रणधीर ने मूंगेड़ पहुंच कर रमणलाल व उसके दोनों बेटों को राउंडअप किया।

छोटे बेटे से ब्याह कराना चाहता था
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि रमणलाल ने छोटे बेटे से ब्याह कराने के लिए उसे खरीदा था। किशोरी ने यौन शोषण के भी आरोप लगाए हैं। पूणे पुलिस को सूचना देने पर बुधवार को वहां से भी पुलिस बल पीडि़ता के पिता को लेकर पहुंचा। बुधवार को किशोरी को बाल कल्याण समिति अध्यक्ष भरत भट्ट, सदस्य प्रमोद भट्ट, कल्पेश शुक्ला, यामिनी चौबीसा व चित्रा व्यास के समक्ष पेश किया। समिति ने बालिका को पिता को सुपुर्द किया। साथ ही पूणे पुलिस को मामले में अग्रिम कार्रवाईकर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned