डूंगरपुर में इंदौर से आए पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित, मची खलबली

डूंगरपुर जिले में दो मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों मरीज आसपुर क्षेत्र के एक गांव से हैं तथा पिता-पुत्र हैं।

By: kamlesh

Published: 27 Mar 2020, 09:16 PM IST

डूंगरपुर। डूंगरपुर जिले में दो मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों मरीज आसपुर क्षेत्र के एक गांव से हैं तथा पिता-पुत्र हैं। इंदौर की एक सोडा फैक्ट्री में काम करते थे। वहां से 24 मार्च को मोटरसाइकिल पर बांसवाड़ा होते हुए 25 मार्च को घर पहुंचे थे।

सर्दी-खांसी व बुखार होने पर 26 मार्च को सीएचसी पर गए। वहां से चिकित्सक ने जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भेजा था। यहां गुरुवार को उन्हें भर्ती कर नमूने लेकर भेजे गए थे। जांच रिपोर्ट सामने आते ही प्रशासन में खलबली मच गई। प्रशासन ने संबंधित गांव को पूरी तरह से सील करा दिया है।

दोनों मरीजों के संपर्क में आए परिवारजनों सहित अन्य लोगों को चिह्नित कर क्वारंटाइन में भेज दिया है। उनके नमूने भी जांच के लिए भेजे जाएंगे। जिला कलक्टर कानाराम ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि डूंगरपुर से भेजे गए नमूनों प्रथम जांच में पिता-पुत्र पॉजीटिव पाए गए हैं।

उनकी दोबारा जांच के लिए नमूने जयपुर भेजे जाएंगे। इसके अलावा सात अन्य मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा शुक्रवार को 6 और नमूने जांच के लिए भेजे गए।

रतनपुर बॉर्डर सील
पॉजिटिव केस सामने आते ही जिला प्रशासन ने गुजरात सीमा पर स्थित रतनपुर बॉर्डर को सील कर दिया है। अभी भी वहां सैकड़ो लोग जिले में प्रवेश के लिए मौजूद हैं। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से रतनपुर चेकपोस्ट से हजारों लोग पैदल-पैदल डूंगरपुर आए हैं। प्रशासन से पिछले दो दिन से वहां स्क्रीनिंग और लोगों को लाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की थी।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned