scriptये लड़की न जॉब करती, न बिजनेस…सिर्फ स्मार्ट वर्क से कमाती है एक घंटे में लाखों, कैसे? जानें | Australian girl Chelsea earns Rs 9 lakhs in just one hour | Patrika News

ये लड़की न जॉब करती, न बिजनेस…सिर्फ स्मार्ट वर्क से कमाती है एक घंटे में लाखों, कैसे? जानें

Published: Jan 29, 2018 01:51:53 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

ये लड़की न जॉब करती, न बिजनेस…सिर्फ स्मार्ट वर्क से कमाती है एक घंटे में लाखों…

chelsea

chelsea

जहां दुनिया में लोग जॉब पाने के लिए पागलों की तरह कंपनियों के चक्कर काटते हैं…अच्छी नौकरी के लिए दर-दर भटकते हैं, वही एक लड़की बिना जॉब के महज कुछ घंटों में लाखों कमा लेती है। जी हां, जॉब मिल भी जाती है, तो पूरे महीने भर घंटों मेहनत करनी पड़ती है…पसीना बहाना पड़ता है, तब कहीं जाकर माह के आखिर में कुछ हजार या लाख रुपए बतौर तनख्वाह मिलते हैं, लेकिन यहां हम जिस लड़की के बारे में बता कर रहे हैं, उसने आज की युवा पीढ़ी की सोच को हिला के रख दिया है। यह भी सच है कि जिस तरीके से ये लड़की पैसे कमाती है, वह हर किसी के वश की बात भी नहीं है, क्योंकि इसके लिए मन में कुछ कर गुजरने के इरादे का होना भी जरूरी है।

 

chelsea

हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली चेल्सिया नामक लड़की ने साबित कर दिया है कि अगर मन में कुछ करने का इरादा हो, तो फिर कुछ भी असंभव नहीं है। चेल्सिया मात्र एक घंटे में 8 लाख रुपए तक कमा लेती हैं। सिर्फ एक घंटे में लाखों रुपए कमाने वाली चेल्सिया न तो कोई नौकरी करती हैं, ना ही कोई बिजनेस करती हैं। दरअसल, यह स्मार्ट वर्क है। जी हां, यदि हार्ड वर्क के साथ अगर स्मार्ट वर्क भी किया जाए, तो फिर लाखों रुपए भी आसानी के साथ कमाए जा सकते हैं। इस बात को चेल्सिया ने बखूबी साबित कर दिखाया है।

 

chelsea

ऐेसे कमाती हैं लाखों…

चेल्सिया ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने के बाद 1 घंटे में लाखों रुपए कमा लेती हैं। उनके अनुसार ऑफिस में कंप्यूटर पर बैठकर घंटों काम करना उन्हें पसंद नहीं था। पैसे कमाने के लिए वो किसी दूसरी फील्ड में काम तलाश रही थीं। ऑनलाइन वीडियो गेम खेलकर पैसे कमाने का आइडिया आने के बाद चेल्सिया ने यह तरीका अपनाया। कुछ दिनों बाद ही वो इसमें अच्छा पैसा कमाने लगीं। एक रिपोर्ट के अनुसार, चेल्सिया 1 घंटे में वीडियो गेम खेलकर करीब 8 लाख रुपए तक आसानी से कमा लेती हैं।

chelsea

चेल्सिया ऑनलाइन गेम खेलती हैं और उस समय लोग गेम लाइव देख रहे होते हैं। वीडियो गेम खेलने की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान सब्स्क्र्रिप्शन, विज्ञापन और स्पॉन्सर मिलने के कारण चेल्सिया को 1 घंटे में लगभग 8 लाख रुपए मिल जाते हैं। चेल्सिया के इस समय 46.6 लाख फॉलोअर्स भी हैं। चेल्सिया को अक्सर पार्टी करने का भी शौक है। सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहने के कारण वे अक्सर अपनी फोटोज भी अपलोड करती रहती हैं। चेल्सिया ने फॉर्मेसी में ग्रेजुएट हैं। चेल्सिया मानती हैं कि वर्तमान में वो जितनी कमाई ऑनलाइन वीडियो गेम खेलकर कर लेती हैं, उतनी कमाई जॉब करके संभव नहीं थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो