scriptयहां 9 माह का डॉग है बच्चों का क्लासटीचर, पढ़ाता है यह सब्जेक्ट | Dog is classteacher in this colleges | Patrika News

यहां 9 माह का डॉग है बच्चों का क्लासटीचर, पढ़ाता है यह सब्जेक्ट

Published: Jul 02, 2017 12:53:00 pm

इस बारे में हेडटीचर साराह जोन्स का कहना है कि वह पूरे मनोरंज के साथ अपने काम को करता है

dog

dog

नई दिल्ली। डॉग्स को आपने लोगों को घर में पालते देखा होगा, लेकिन क्या कभी कोई डॉग टीचर बन सकता है। आप सोच रहे होंगे कि स्कूल में टीचर की जगह तो कोई नहीं ले सकता। हालांकि यूके में एक डॉग सच में क्लासटीचर है। इंग्लैंड के प्लायमाउथ के टेविसटॉक कॉलेज में नौ महीने का एक डॉग बच्चों के स्ट्रेस दूर करने की क्लास होती है। इंटरनेट की दुनिया में इसके खूब चर्चे हैं।

एक अखबार के अनुसार यह डॉग एग्जाम के दोरान नर्वस हो रहे स्टूडेंट्स के तनाव को दूर करता है। इस बारे में हेडटीचर साराह जोन्स का कहना है कि वह पूरे मनोरंज के साथ अपने काम को करता है। वह पूंछ हिलाते हुए बच्चों की बड़ी ही तन्मयता के साथ चेकिंग करता है।

एक स्‍टूडेंट ऐसा ही शानदार वाक्‍या देखने को म‍िला। वह अपने पेपर्स को लेकर काफी तनावयुक्‍त था लेक‍िन शोला से म‍िलने के बाद उसके चेहरे पर स्‍माइल आ गई। ज‍िसके बाद वह दोबारा एग्‍जाम में बैठने को तैयार हो गई। जोंस का कहना है क‍ि क्‍लास में कुछ स्‍टूडेंटस काफी परेशान थे। शोला ने उन स्‍टूडेंटस को ही चुना क्‍योंकि उसे लग रहा था क‍ि उन्‍हें उसकी ज्‍यादा जरूरत है।

केवल यही नहीं बल्कि वह स्‍टूडेंटस के साथ म‍िलकर खेलता है और उनका मनोरंजन करता है। एक बात और इंटररेस्टिंग है क‍ि तीन सौ लोगों के सजेशंस के बाद शोला का नाम रखा गया था। उसे सबके सामने कॉलेज की असेंबली के सामने प्रस्‍तुत क‍िया गया था। यहां पर भी उसने बखूबी लोगों का उत्‍साह बढ़ाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो