scriptगजब का है ये भारतीय पहलवान! दांतों से खींचता है 2-2 कारें | Jabir Khan Manipur pulls two cars from teeth | Patrika News

गजब का है ये भारतीय पहलवान! दांतों से खींचता है 2-2 कारें

Published: Dec 01, 2017 09:38:34 am

Submitted by:

Anil Kumar

मणिपुर के रहने वाले जबीर खान ऐसे पहलवान हैं जो अपने दांतों से खींचते हैं कारें

Jabir Khan Manipur

आपने आज तक कई पहलवानों के बारे अजीबोगरीब कारनामों के बारे सुना होगा जो आश्चर्यजनक काम कर आपको चौंकाते रहते हैं। ऐसे ही एक शख्स मणिपुर के रहने वाले जबीर खान भी है जिनको देख कर बड़े-बड़े पहलवान भी हैरान रह जाते हैं। जबीर खान अपने दांतों से दो-दो वाहनों कारों को एकसाथ खींच लेते हैं। जबीर की उम्र मात्र 24 साल है। वो थोबुल जिले के जबी लिलोंग खुनोउ के रहने वाले हैं। हाल ही में उन्होंने लोगों के सामने अपने दांतों से एक ऑल्टो और एक जिप्सी कार को एकसाथ खींच कर दिखाया है।

 

दांतो से छिल देते हैं नारियल
जबीर खान ने सबके सामने ऑल्टो और जिप्सी को एक रस्सी से बांध कर अपने दांतों में दबा लिया और उनको खींच लिया। उनका यह कारनामा देख लोग हैरत में पड़ गए क्योंकि ऐसा कर पाना अच्छे—अच्छों के वश की बात नहीं। यही नहीं बल्कि इससे पहले जबीर कई कारनामे कर चुके है। जबीर का कहना है कि कुछ महीने पहले एक दिन उन्हें एक नारियल छीलना था, लेकिन उनके पास कोई चाकू नहीं था। ऐसे में उन्होंने अपने दांतों से ही नारियल का छिलका उतार लिया। इसके बाद उन्हें लगा की वो अपने दांतों से यह काम आसानी से कर सकते हैं।

 

10 से ज्यादा नारियल दांतों से छिले
इसके बाद जबीर ने लगातार 10 से ज्यादा नारियल अपने दांतों से छील डाले। इसके बाद उन्होंने फेसबुक पर भी एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने कैमरे के सामने नारियल को अपने दांतों से छीला था। उनकी इस वीडियो पोस्ट को 700 से ज्यादा लाइक्स मिले। इसके बाद उनको कई लोगों ने प्रोत्साहित किया। इस अनुभव के बाद जबीर खान ने अपने दांतों से साइकिल को खींचने की प्रैक्टिस की। इसके बाद दोस्तों ने जबीर से कहा कि क्या वह अपने दांतों से कार को खींच सकते हैं। फिर क्या था, दोस्तों के कहने पर उन्होंने पहली बार ऐसा किया तो उन्हें लगा की ये काम भी वो आसानी से कर सकते हैं।

 

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं
जबीर का कहना है कि वो गाड़ियों को दांत से खींचने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। उनका कहना है कि उन्होंने कभी भी अपनी जिंदगी में शराब या किसी भी नशीले पदार्थ का सेवन नहीं किया। युवाओं के लिए उनका संदेश है कि उनको नशीले पदार्थों की बजाय हेल्दी फूड लेना चाहिए जिससे वो अपना स्टेमना मजबूत कर सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो