हेलमेट पहनकर कार चलाता है ये आदमी! वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

हेलमेट पहनकर कार चलाता है ये आदमी! वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Anil Jangid | Publish: Dec, 08 2017 09:13:03 AM (IST) | Updated: Dec, 08 2017 09:14:27 AM (IST) दुनिया अजब गजब

राजस्थान के भरतपुर निवासी यह शख्स हेलमेट पहनकर कार चलाता है

आपने हेलमेट पहनकर बाइक चलाते हुए तो सबको देखा होगा लेकिन क्या कभी कार चलाते हुए भी देखा है। यह कोई अपवाह या मजाक नहीं बल्कि राजस्थान के भरतपुर जिले में एक शख्स बाकायदा हेलमेट पहनकर सड़कों पर वैन कार चलाता है। यह अजीबो-गरीब मामला हाल ही में सामने आया है जिसके पीछे की वजह भी हैरान कर देने वाली है। हेलमेट पहनकर वैन कार चलाने वाला यह शख्स 23 साल के विष्णु शर्मा हैं जो काफी समय से ऐसा करते आ रहे हैं। हालांकि यह तो अपने आप में एक आश्चर्य है लेकिन इसके पीछे वजह भी उतनी ही आश्चर्य जनक जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह जात है। दरअसल विष्णु शर्मा एकबार जब सड़क पर कार चला रहे थे तो ट्रैफिक पुलिस फोर वीलर में हेल्मेट न लगाने पर उनका चालान काट दिया। इसके बाद से वो हेलमेट पहनकर कार चलाते हैं।

पुलिस ने किया हेलमेट का चाला
विष्णु को वास्तव में ही हेल्मेट पहनकर फोर व्हीलर न चलाने पर 200 रुपए का जुर्माना भरना पड़ा था। इसी के विरोध स्वरूप विष्णु वैन में हेल्मेट लगाकर रहते है। वो जब भी वैन चलाते हैं तब ही हेल्मेट जरूर पहनते हैं। भरतपुर के खरेरा गांव के रहने वाले विष्णु का कहना है कि वो 1 दिसंबर को आगरा से अपने गांव वापस जा रहे थे तभी एक पुलिसवाले ने उनको रास्ते में रोककर 200 रुपए का चालान दे दिया। इसके बाद चालान की वजह पढ़ते ही विष्णु अवाक रह गए। क्योंकि यह चालान ड्राइविंग के दौरान हेल्मेट न पहनने के कारण काटा गया है, जबकि वो तो वैन कार चला रहे थे।

पुलिस की गलती
इसके बाद जब विष्णु शर्मा ने यह अनोखी मुहिम छेड़ते हुए वैन को हेलमेट पहनकर चालाना शुरू कर दिया। विष्णु का कहना है कि उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस समेत गाड़ी के सारे कागजात, व्हीकल रजिस्ट्रेशन, इंश्योरेंस पेपर, पॉल्युशन कार्ड सब कुछ था। उन्होंने सीट बेल्ट भी लगा रही थी लेकिन इसके बावजूद पुलिस वाले ने चालान काट दिया। शर्मा का चालान काटने वाले हेड कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह का इस बारे में कहना है कि दरअसल उन्होंने चालान सीट बेल्ट न पहनने पर चालान काटा था, लेकिन गलती से हेल्मेट मेंशन कर दिया।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना
हालांकि विष्णु शर्मा के साथ हुई ऐसी पहली घटना नहीं है बल्कि इससे पहले भी उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी ऐसी घटना हो चुकी है। यहां शहर के विभूतिखंड थाने के एक दरोगा ने बलरामपुर अस्पताल के डॉक्टर का बिना हेल्मेट वाहन चलाने का चालान काट दिया था। जबकि डॉक्टर परिवार के साथ कार से घूमने गए थे, लेकिन चालान की रसीद पर बिना हेलमेट वाहन चलाना लिखा हुआ था।

Ad Block is Banned