scriptडूंगरपुर : सरकार को 14.15 लाख की चपत, बीईईओ बोले-समय नहीं मिला इसलिए नहीं हो पाई जांच, डीईओ ने भी करेंगे कार्रवाई बोल झाड़ा पल्ला | Dungarpur: Rs 14.15 lakh loss to government, Department is not taking action | Patrika News

डूंगरपुर : सरकार को 14.15 लाख की चपत, बीईईओ बोले-समय नहीं मिला इसलिए नहीं हो पाई जांच, डीईओ ने भी करेंगे कार्रवाई बोल झाड़ा पल्ला

locationडूंगरपुरPublished: May 15, 2017 08:36:00 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

डूंगरपुर जिले के राप्रवि भमातफला का मामला, जांच हो गई दफ्तर दाखिल

Dungarpur: Rs 14.15 lakh loss to government, Depar

Dungarpur: Rs 14.15 lakh loss to government, Department is not taking action

शिक्षा के मंदिरों में निर्माण के कार्य का जिम्मा स्कूलों के अधीन आया तो पढ़ाई गुल और निर्माण के कार्य से माल बटोरने की खेल शुरू हो गया। यहां जिक्र चीखली ब्लॉक का है। इस ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय भमातफला में नवीन विद्यालय के लिए 14.15 लाख के बजट को जारी हुए दो साल से ज्यादा वक्त हो गया है, पर कार्य अब तक पूरा नहीं हुआ है।
यही नहीं, इस निर्माण में अनियमितता बरतने के साथ फर्जी दस्तखत से भुगतान उठा लेने की शिकायत होने के बाद जारी हुए जांच के आदेश ब्लॉक शिक्षा अधिकारी की फाइल से बाहर ही नहीं निकले हैं।
मामले में इसी विद्यालय एसएमसी अध्यक्ष रामलाल भमात ने शिक्षा अधिकारी को दी शिकायत में बताया कि कार्य पूर्ण बताकर इसका भुगतान सचिव ने अध्यक्ष के फर्जी दस्तखत चेक पर करके उठा लिया है। मामले को पंचायत समिति सदस्य और शिक्षा समिति अध्यक्ष कांतिलाल ने यह मुद्दा साधारण सभा में भी उठाया था।
दिए जांच के आदेश


इस शिकायत के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को दिए जांच के आदेश में बताया कि इस स्कूल के निर्माण में कई तरह की अनियमितताएं सामने आई हैं। श्यामपट्ट नहीं है। फर्श का कार्य तक नहीं हुआ है। संस्था प्रधान कक्ष, शौचालय अधूरे हैं। चारदीवारी का कार्य नहीं हुआ है। स्कूल में किसी तरह की कोई सामग्री बजट होने केे बाद भी नहीं खरीदी गई है।
आदेश दफ्तर दाखिल

मामले में एसएमसी अध्यक्ष की ओर से शिकायत सात अपे्रल, 2017 को की गई। इसकी पड़ताल और जांच के लिए 26 अपे्रल 2017 को चिखली ब्लॉक शिक्षा अधिकारी चेतनलाल पाटीदार को जांच के आदेश दिए और सात दिन में जांच कर इसकी रिपोर्ट करने के निर्देश दिए। बीस दिन बाद भी जांच एक कदम आगे नहीं बढ़ी।
समय नहीं मिला

जांच के आदेश मिले है, पर समय नहीं मिलने से अब तक जांच ही नहीं कर पाए है।
चेतनलाल पाटीदार, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

गंभीर मामला
यह गंभीर मामला है। इस मामले में एसएमसी अध्यक्ष और ग्रामीणों की शिकायत के बाद जांच के आदेश दिए हैं। अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली है। इस सन्दर्भ में कार्रवाई की जा रही है।
मणिलाल छगण, जिला शिक्षा अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो