scriptसाइज से लगता है बच्चा, लेकिन हकीकत जानकर रह जाओग हैरान | Raman Raikvar from Punjab is just 32in tall | Patrika News

साइज से लगता है बच्चा, लेकिन हकीकत जानकर रह जाओग हैरान

Published: Dec 30, 2015 12:34:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह 15 साल का किशोर है जो एक मशहूर कॉमेडियन बनने का सपना देख रहा है

raman

raman

नई दिल्ली। आपके साथ भी कई ऐसा हुआ होगा कि जिसें आप पीछे से बच्चा समझकर आवाज लगा देते हैं, वे चेहरा सामने आते ही कुछ और होता है। उस समय आपको हैरानी होती है कि जिसें आपने बच्चा समझा है वो उम्र में काफी बड़ा है और हो सकता है आपसे भी बड़ा हो। दरअसल ऐसा ही कुछ पंजाब के रहने वाले रमन रायकवर के साथ भी होता है।

लंबाई महज 32 इंच
राय कवर दिखने में एक बच्चे की तरह लगते हैं, लेकिन उनकी उम्र 15 साल हो चुकी है। पंजाब राज्य के कादियां गांव में जन्मे रमन रायकवर अपनी उम्र के किशोरों के साथ खड़े होते हैं तो वो बिल्कुल बच्चे लगते हैं। उनकी लंबाई महज 32 इंच है जिसके की वजह से पीछे से देखने वाले अनजान उन्हें भी बच्चा ही समझते हैं।



4 साल की उम्र में रूक गई थी लंबाई बढऩा
रमन के माता-पिता का कहना है कि जब वो 4 साल के थे, तब से ही उनकी लंबाई बढ़ाना रूक गई थी। इसके बाद उन्हें डॉक्टर्स को भी दिखाया, लेकिन लंबाई नहीं बढ़ सकी। 32 इंच के रमन आज अपने दोस्तों के साथ खेलते हैं तो बच्चे लगते हैं। लेकिन उनकी उम्र के दोस्त उन्हें आदर से अपने साथ खिलाते हैं।


कॉमेडियन बनना है सपना
एक क्रिकेट बैट ओर पतंग से भी छोटी लंबाई वाले रमन का सपना कॉमेडियन बनने का है। रमन का कहना है कि दुनिया एक दिन उन्हें दुनिया के सबसे छोटे कॉमेडियन के तौर पर पहचाने। हालांकि इससे पहले वो अपने इलाके में काफी पहचान बना चुके हैं।


पांच बहनों में अकेला भाई
रमन के बारे में एक और खास बात ये है कि वह अपने पिता के 6 बच्चों में वह अकेला लड़का है, बाकी 5 बहनें हैं जो सामान्य लंबाई वाली है। उनके 47 वर्षीय पिता जगन्नाथ रायकवर का कहना है कि रमन बचपन में काफी हस्ट-पुष्ट थे और 3 साल की उम्र तक उनकी लंबाई सामान्य रूप से बढ़ रही थी। हालांकि 4 साल के बाद लंबाई बढऩा रूक गई जिसके बाद वो ऐसे के ऐसे ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो