गजब ! यहां वेलेंटाइन डे के विरोध में कराई गधे-कुत्ते की शादी

गजब ! यहां वेलेंटाइन डे के विरोध में कराई गधे-कुत्ते की शादी

Anil Kumar Jangid | Publish: Feb, 15 2018 12:55:09 PM (IST) दुनिया अजब गजब

चेन्नई में वेलेंटाइन डे के विरोध में गधे और कुत्ते की शादी कराई गई

हर साल वेलेंटाइन डे एक ऐसा मौका आता है जब कई लोग खुलकर इसका समर्थन करते हैं तो कई लोग इसका विरोध। कई लोग इसको अपने अपने हिसाब से सेलिब्रेट करते है वहीं, कई लोग अपने अपने हिसाब से इसका विरोध करने निकल पड़ते हैं। लेकिन इस बार वेलेंटाइन डे के विरोध का एक ऐसा अनोखा तरीका सामने आया है जिसके बारे में जानकर कोई भी आश्चर्य में पड़ सकता है। विरोध करने का यह वाकया जितना आश्चर्यजनक है उतना ही हंसाने वाला भी है। क्योंकि कुछ लोगों ने वेलेंटाइन डे का विरोध करते हुए एक गधे और कुत्ते की शादी करा दी।

 

वेलेंटाइन डे के विरोध के लिए गधे और कुत्ते की शादी कराने का यह अनोखा काम चेन्नई में किया गया है। खबर है की वेलेंटाइन डे का विरोध करने वाले इस ग्रुप का नाम भारत हिन्दू फ्रन्ट है। इस ग्रुप के लोगों ने चेन्नई में एक कुत्ते और गधे की शादी कराई है। इस ग्रुप के लोगों ने कहा है कि अगर उन्हें वेलेंटाइन डे मनाने का हक है तो अपनी परंपरा को बचाने का अधिकार भी है। ऐसे में यह वेलेंटाइन डे का विरोध करने का एक अनोखा तरीका काफी वायरल हो रहा है।

 

इस गांव में कराया गया बकरियों का स्वयंवर और धूमधाम से रचाई शादी

अभी तक आपने किताबों में ही पढ़ा होगा की पुराने जमाने में स्वयंवर कराए जाते थे जिनके बारे में जानकर बहुत ही आश्चर्य होता है। हालांकि ये स्वयंवर इंसानों के होते थे जिनमें लड़का—लड़की एक दूसरे को पसंद करने के बाद शादी करते थे। लेकिन भारत के उत्तराखंड राज्य में एक गांव ऐसा भी है जहां पर जानवरों का स्वयंवर कराया गया है। यह उत्तराखंड के टिहरी जिले का पंतवाड़ी गांव इस समय लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। यह गांव एक अनूठी पहल का गवाह बना है जहां बकरियों का स्वयंवर रचाया गया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned