scriptफेसबुक पर महिला का यह पोस्ट हुआ वायरल | Woman's post none of your business goes viral on facebook | Patrika News

फेसबुक पर महिला का यह पोस्ट हुआ वायरल

Published: Sep 29, 2015 07:30:00 pm

एमिली की इस पोस्ट को इतना
पसंद किया गया कि रविवार शाम तक फेसबुक पर उसे 36,000 बार शेयर किया गया

FB Viral

FB Viral

न्यूयॉर्क। 20-30 वर्ष की उम्र के लोगों से बच्चों को लेकर उनकी योजनाओं के बारे में पूछे जाने वाले सवालों से परेशान होकर फेसबुक पर की गई एक महिला की पोस्ट वायरल हो गई।

बच्चे की एक अल्ट्रासांउड तस्वीर के साथ एमिली बिंघम ने 21 सितंबर को फेसबुक पर एक कमेंट पोस्ट किया, एक दोस्ताना सलाह है कि लोगों के गर्भाधान की योजनाओं और फैसलों से आपका कोई मतलब नहीं है।

यूएसए टुडे की खबर के मुताबिक, एमिली की इस पोस्ट को इतना पसंद किया गया कि रविवार शाम तक फेसबुक पर उसे 36,000 बार शेयर किया गया। ब्रिटेन के दो अखबारों की उस पर नजर पड़ी, जिसने हाल ही में उस पर खबरें छापी।

बिंघम ने कहा, मैं अपने ब्वॉयफ्रेंड के परिवार के साथ खाना खा रही थी, तभी किसी ने मेरी ओर इशारा करते हुए नाती-पोतों पर मजाक किया। यह पहली बार नहीं है जब किसी ने ऎसी बात की। मैं 33 साल की हूं और अविवाहित हूं। मैंने लोगों की ऎसी कई टिप्पणियां सुनी हैं- तुम्हारी उम्र बढ़ रही है, क्या तुमने बच्चों के बारे में सोचा है? मैं इन बातों से तंग आकर इनका जवाब देना चाहती थी।

बिंघम ने कहा कि यह केवल उसके जैसे 20-30 की उम्र के लोगों से ऎसे सवाल पूछने से जुड़ी संवेदनशून्यता का सवाल नहीं है, बल्कि सवाल उस दुख का भी है जो ऎसे सवालों से किसी नवविवाहित जोड़े को हो सकता है, जो इस सवाल से जूझ रहे होते हैं कि उन्हें बच्चा कब चाहिए या जो बांझपन या किसी अन्य स्वास्थ्य समस्या का सामना कर रहे होते हैं। बिंघम ने कहा कि ये सभी मामले और फैसले बेहद निजी होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो