scriptगजब! बरसात ने फेल करा दिए एक स्कूल के 45 में से 31 बच्चे! | Worse weather fails 31 students in class of 45 | Patrika News

गजब! बरसात ने फेल करा दिए एक स्कूल के 45 में से 31 बच्चे!

Published: Apr 03, 2015 05:42:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

किसानो साथ स्कूली बच्चों की भी दुश्मन बनी बेमौसम बरसात, सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 45 में से 31 बच्चे हुए फेल

नई दिल्ली। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि पिछले महीने हुई बेमौसम बरसात ने सिर्फ किसानों को ही बर्बाद नहीं किया, बल्कि स्कूली बच्चे भी इसके चपेट में आ गए। दरअसल पूर्वी दिल्ली के पॉकेट4 मयूर विहार 1 स्थित एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 45 में से 31 विद्यार्थी फेल हो गए। जिसका जिम्मेदार भी बरसात को ही माना जा रहा है।

पॉलिटिकल सांइस के पेपर में हुए फेल-
दरअसल सरकारी स्कूल के इन बच्चों का पॉलिटिकल सांइस विषय का पेपर 7 मार्च को होना था। इसी दिन सुबह से शुरू हुई बरसात दिनभर चलती रही। इस दिन 7.8 एमएम बारिश हुई थी। इसी बारिस को इन बच्चों के फेल होने का कारण माना जा रहा है।

कम रोशनी बनी दुश्मन-
एग्जाम में फेल होने वाले बच्चों का कहना है कि खराब मौसम के कारण स्कूल में लगी अधिकांश लाइटें खराब हो गई थी। इससे एग्जाम हॉल में अंधेरा छा गया था और उन्हें स्पष्ट दिखाई नहीं दे रहा था जिसके चलते पेपर करने में परेशानी हुई और वो फेल हो गए।

मास्टरजी ने कहा कुछ नहीं हो सकता-
मौसम की मार झेल चुके बच्चों के माता-पिता जब इस शिकायत को लेकर सब्जेक्ट टीचर और प्रिंसिपल के पास पहुंचे तो उन्हें जवाब मिला कि अब कुछ नहीं किया जा सकता। हालांकि इसकी जानकारी शिक्षा विभाग के उपनिरीक्ष के पास भी पहुंच चुकी है, लेकिन अभी इस समस्या के समाधान के बारे में कोई जवाब नहीं मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो