script

दुर्ग संभाग में कोरोना के 105 नए मरीज, सबसे ज्यादा 60 संक्रमित मिले राजनांदगांव जिले में, ITBP के 33 जवान भी पॉजिटिव

locationदुर्गPublished: Aug 09, 2020 12:57:47 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग संभाग में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में संभाग के पांच जिलों में 105 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। (chhattisgarh coronavirus update)

दुर्ग संभाग में कोरोना के 105 नए मरीज, सबसे ज्यादा 60 संक्रमित मिले राजनांदगांव जिले में, ITBP के 33 जवान भी पॉजिटिव

दुर्ग संभाग में कोरोना के 105 नए मरीज, सबसे ज्यादा 60 संक्रमित मिले राजनांदगांव जिले में, ITBP के 33 जवान भी पॉजिटिव

दुर्ग/राजनांदगांव. दुर्ग संभाग में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में संभाग के पांच जिलों में 105 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। शनिवार देर रात स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सबसे ज्यादा 60 नए मरीज राजनांदगांव जिले में मिले हैं। वहीं दुर्ग में 21, कवर्धा में 15, बेमेतरा में सात और बालोद जिले में दो नए मरीज मिले हैं। इन सभी मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शनिवार को प्रदेश में 447 नए मरीज मिले हैं। वहीं तीन मरीजों की कोविड संक्रमण से मौत हो गई है।
राजनांदगांव जिले में शनिवार को पहली बार एक साथ 76 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। हालांकि एक साथ 60 नए केस की पहचान हुई है। बड़ी संख्या में मरीजों के ठीक होने के बाद अब यहां का रिकवरी रेट 80 प्रतिशत के पास पहुंच गया है। शनिवार को मिले नए मरीजों में सर्वाधिक आईटीबीपी से हैं।
राजनांदगांव जिले में शनिवार को एंटीजन किट से जांच और रायपुर एम्स के साथ ही यहां के आरटीपीसीआर लैब से हुई जांच में 60 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। इनमें दो दुर्ग के हैं। नए आंकड़ों के बाद यहां के संक्रमित होने की संख्या 892 हो गई है। इसमें से 707 की अस्पताल से छुट्टी हो गई है। जिले के अलग-अलग इलाकों से पांच लोगों की मौत हो गई हैं। एक भी मौत राजनांदगांव के अस्पताल में नहीं हुई है। कुल मामलों और डिस्चार्ज के आधार पर यहां का रिकवरी रेट 79.44त्न है।
33 आईटीबीपी के जवान संक्रमित
शनिवार को मिले कोरोना केस में 33 आईटीबीपी से हैं। एंटीजन किट से जांच में मिले 18 नए कोरोना केस में आईटीबीपी मोहला के 6, आईटीबीपी डोंगरगढ़ के 4, मोहला थाना के 7, मोहला क्षेत्र के 5 मामले हैं। आरटीपीसीआर जांच में मिले केस में आईटीबीपी मोहला से 23, झीटिया चौकी से 3 मामले हैं। इसके साथ ही मेडिकल कालेज, कंचनबाग, तुलसीपुर, संजीवनी एक्सप्रेस, लोकल पुलिस, बोरसी दुर्ग व सुभाषनगर दुर्ग से एक-एक केस आए हैं।
यहां-यहां के हुए ठीक
शनिवार को राजनांदगांव के पेंड्री स्थित स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति मेडिकल कालेज अस्पताल से 76 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। ठीक होने वालों में 53 आईटीबीपी सोमनी, 4 आईटीबीपी छुरिया, आईटीबीपी चौकी के 3, आईटीबीपी मोहला व मानपुर के 2-2, आनंद विहार इंदिरा नगर के 4, चौखडिय़ा पारा, रेवाडीह, पार्रीकला, लालबाग, चिखली, मोतीपुर के हैं। राजनांदगांव सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि राजनांदगांव जिले में शनिवार को 60 नए मरीजों की पहचान हुई है। सभी को कोविड हास्पिटल शिफ्ट किया गया है। शनिवार को 76 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो