scriptछत्तीसगढ़ में कोरोना से 11 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा पांच मौत राजधानी रायपुर में, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर पहुंचा 14.03 % | 11 patients died of corona in Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 11 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा पांच मौत राजधानी रायपुर में, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर पहुंचा 14.03 %

locationदुर्गPublished: Jan 24, 2022 11:59:15 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

छत्तीसगढ़ में रविवार को 3841 नए मरीज मिले हैं। वहीं 24 घंटे में 11 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 14.03 प्रतिशत पहुंच गया है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 11 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा पांच मौत राजधानी रायपुर में, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर पहुंचा 14.03 %

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 11 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा पांच मौत राजधानी रायपुर में, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर पहुंचा 14.03 %

दुर्ग. दुर्ग जिले में कोरोना से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को फिर दो कोरोना संक्रमितों की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं जिले में 785 नए मरीज मिले हैं। मदर चाइल्ड अस्पताल दुर्ग में सीजर और नार्मल डिलीवरी वार्ड में काम करने वाली दो सिस्टर भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। इसके बाद दूसरे वार्ड की सिस्टर को यहां ड्यूटी पर लगाया गया है। इसी तरह से सीएमएचओ दफ्तर की एक प्रभारी भी संक्रमित हो गई है।
एक ही परिवार के चार सदस्य संक्रमित
भिलाई में सेक्टर-7 में रहने वाले एक ही परिवार के चार सदस्य संक्रमित मिले हैं। तालपुरी में रहने वाले एक ही घर में तीन सदस्य संक्रमित मिले हैं। तालपुरी में ही एक ही घर में तीन और दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। सिविक सेंटर में भी एक परिवार में तीन सदस्य संक्रमित मिले हैं। कोरोना अब तेजी से परिवारों को चपेट में लेते जा रहा है। इस बार राहत की बात यह है कि ज्यादातर लोग घर पर ही रहकर उपचार करवाकर स्वस्थ हो रहे हैं।
प्रदेश में 11 संक्रमितों की मौत
छत्तीसगढ़ में रविवार को 3841 नए मरीज मिले हैं। वहीं 24 घंटे में 11 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 14.03 प्रतिशत पहुंच गया है। सबसे ज्यादा कोविड संक्रमित मरीज रायपुर में मिले हैं। यहां 1018 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं सबसे ज्यादा 5 कोरोना संक्रमितों की मौत भी रायपुर में हुई है।
तीन हजार से ज्यादा मरीज हुए डिस्चार्ज
कोरोना की तीसरी लहर में लोग तेजी से संक्रमित हो रहे हैं। वहीं रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है। प्रदेश में रविवार को 3021 मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पताल और होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किए गए हैं। डॉक्टरों के मुताबिक इस बार सात दिन के होम आइसोलेशन में रहने और स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे मेडिसीन किट का सेवन करने से कोविड पॉजिटिव जल्दी स्वस्थ हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से मास्क लगाने की अपील की है। साथ ही भीड़-भाड़ वाले जगहों से दूर रहने की भी सलाह दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो