दुर्ग जिले में कोरोना का कहर, 24 घंटे के भीतर 11 लोगों की मौत, गृहमंत्री के स्टाफ, कलेक्टर के कुक समेत 226 नए मरीज

दुर्ग जिले में कोरोना कहर बनकर टूट रहा है। जिले में 24 घंटे के भीतर कोरोना से 11 लोगों की मौत हो गई है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि कुछ की रिपोर्ट मौत के बाद पॉजिटिव आई है। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Updated: 02 Sep 2020, 12:29 PM IST

भिलाई. दुर्ग जिले में कोरोना कहर बनकर टूट रहा है। जिले में 24 घंटे के भीतर कोरोना से 11 लोगों की मौत हो गई है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि कुछ की रिपोर्ट मौत के बाद पॉजिटिव आई है। वहीं पहली बार जिले में मंगलवार को रेकॉर्ड 226 नए मरीज मिले हैं। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के निवास में तैनात एक चालक, सुरक्षा कर्मचारी और सफाई करने वाली महिला कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसके पहले भी गृहमंत्री के निवास में तैनात 6 कर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। दुर्ग कलेक्टर का कुक भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसके अलावा डिपरा पारा, दुर्ग से एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। टाउनशिप में बीएसपी के एक कर्मचारी की कोरोना से मौत मंगलवार की सुबह हो गई। जांच में वह भी पॉजिटिव निकला है। यह कर्मचारी लगातार संयंत्र में ड्यूटी कर रहा था। जिससे विभाग के कर्मचारियों में दहशत हैं। कोरोना पॉजिटिव केस के मामले में राजधानी के बाद दुर्ग ही दूसरे नंबर पर है।

दुर्ग और न्यू खुर्सीपार से एक परिवार के 4-4 सदस्य को कोरोना
दुर्ग के डिपरा पारा में रहने वाली 24 साल की युवती, 32 साल के व्यक्ति, 45 साल की महिला, 60 साल की बुजुर्ग महिला कोरोना पीडि़त मिले हैं। इसी तरह से न्यू खुर्सीपार में रहने वाले 77 साल के बुजुर्ग, 44 साल के व्यक्ति, 32 साल की महिला और 11 साल के बालक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। न्यू विजय नगर दुर्ग में रहने वाले 40 साल के व्यक्ति को, दुर्ग में रहने वाली 32 साल की युवती कोरोना पॉजिटिव मिली हैं।

सूर्या विहार कालोनी में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
भिलाई के सूर्या विहार कालोनी में रहने वाली 28 साल की महिला, कैंप-1 भिलाई में रहने वाले 56 साल के व्यक्ति को, सेक्टर-4 में रहने वाली 50 साल की महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। इधर प्रभारी डॉक्टर अनिल शुक्ला ने बताया कि भिलाई इस्पात संयंत्र के लक्षण वाले 18 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। जिसमें से 13 संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसमें सीएचएम-2 विभाग के मैनेजर, ब्लास्ट फर्नेस के मास्टर टेक्नीशियन, एसएमएस-2 के सहायक महाप्रबंधक आरटीएनआर शॉप के सीनियर टेक्नीशियन, हॉस्पिटल के एक डीएनबी डॉक्टर, एक कर्मचारी, एसपी-2 विभाग के एक चार्ज मैन संक्रमित मिले हैं। अहिवारा नगर पालिका क्षेत्र से एक ही परिवार के 6 सदस्य, चार पुरुष और 2 महिलाएं शामिल है।

टाउनशिप में दवा का छिड़काव
पार्षद शिव प्रसाद, शिबू ने सेक्टर-5 में भिलाई इस्पात संयंत्र के पीएचडी विभाग से कहकर दवा का छिड़काव करवाया है। यहां रहने वाले कर्मियों में दहशत हैं। टाउनशिप में जिस तरह से लगातार मौत हो रही है, उससे लोग सकते में है। इधर सेक्टर-4 में रहने वाली महिला की भी कोरोना से मौत हुई है।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned