दिग्गजों को दे सकें चुनौती इसलिए प्रदेश की 25 महिला क्रिकेटर दुर्ग में बहा रहीं पसीना

दिग्गजों को दे सकें चुनौती इसलिए प्रदेश की 25 महिला क्रिकेटर दुर्ग में बहा रहीं पसीना

Hemant Kapoor | Publish: Sep, 11 2018 12:58:03 PM (IST) Durg, Chhattisgarh, India

रविशंकर स्टेडियम में प्रदेश की चुनिंदा 25 महिला क्रिकेट खिलाड़ी इन दिनों जमकर पसीना बहा रहीं हैं।

दुर्ग. रविशंकर स्टेडियम में प्रदेश की चुनिंदा 25 महिला क्रिकेट खिलाड़ी इन दिनों जमकर पसीना बहा रहीं हैं। बीसीसीआई के प्रतियोगिताओं में देश के दिग्गज टीमों को चुनौती देने छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा इन खिलाडिय़ों को तराशा जा रहा है।जिला स्तर पर चयन ट्रॉयल के बाद चुनी गईं इन खिलाडिय़ों को 30 तक क्रिकेट की बारीकियों के साथ फिजिकल ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दे रहीं ट्रेनिंग

कैप में खिलाडिय़ों को हैदराबाद की खिलाड़ी व स्टेट टीम की कोच नौशीन खदीर ट्रेनिंग दे रहीं हैं।नौशीन अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। इनके अलावा ट्रेनर शालिनी और फिजियो साक्षी भी उनका सहयोग कर रही हैं।

4 टर्फ पर 4 से 6 घंटे ट्रेनिंग

ट्रेनिंग के लिएजिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा 4 स्पेशल टर्फविकेट तैयार किया गया है। इसमें 2 क्ले टर्फ और 2 सीमेंट का विकेट शामिल है। इस विकेट पर ये खिलाड़ी अगले 30 दिन तक हर रोज 4 से 6 घंटे प्रेक्टिस करेंगी।

स्टेडियम की दूर्दशा से परेशानी

खिलाडिय़ों के अयास में रविशंकर स्टेडियम की दूर्दशा परेशानी का कारण बन सकती है। स्टेडियम में पिछले दिनों बड़ा राजनीतिक कार्यक्रम कराया गया। इसके लिएजगह-जगह खुदाई कर दिया गया है। हालांकि जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा इसे समतल कराया गया है।

बीसीसीआइ के टूर्नामेंट में देंगी चुनौती

रविशंकर स्टेडियम में कैंप में शामिल 25 महिला क्रिकेट खिलाड़ी ट्रेनिंग के बाद बीसीसीआई के प्रतियोगिताओं में प्रदेश के लिए प्रतिनिधित्व करेंगी। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद पिछले साल से पुरुषों के साथ महिला खिलाडिय़ों को भी देश के चुनिंदा प्रतियोगिताओं में खेलने का अवसर मिल रहा है।

400 खिलाडिय़ों की प्रतिस्पर्धा की चुनी गईं

दुर्ग में चल रहे ट्रेनिंग कैंप के चयन के लिए इन महिला खिलाडिय़ों को प्रदेश करीब ४०० खिलाडिय़ों से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ी। छत्तीसगढ़ के २८ जिले से चुनी गई खिलाडिय़ों का स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से अधिकृत कोच और चयनकर्ताओं के सामने ट्रायल कराया गया। कई दौर की प्रतिस्पर्धा के बाद ये २५ खिलाड़ी चुनी गई।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned