गृहमंत्री के घर फूटा कोरोना बम, तीन पीएसओ समेत जिले में 293 नए मरीज, नौ लोगों की संक्रमण से मौत

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के घर में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है। उनके तीन पीएसओ एक साथ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके पहले सुरक्षा और ऑफिस में पदस्थ कई कर्मचारी भी कोविड पॉजिटिव मिले चुके हैं।

By: Dakshi Sahu

Published: 20 Sep 2020, 12:59 PM IST

भिलाई . गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के घर में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है। उनके तीन पीएसओ एक साथ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके पहले सुरक्षा और ऑफिस में पदस्थ कई कर्मचारी भी कोविड पॉजिटिव मिले चुके हैं। दुर्ग जिले में शनिवार को 293 पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं 9 लोगों की मौत हो गई। इधर पॉजिटिव रिपोर्ट पर नजर डालें तो सबसे अधिक संक्रमित 30 और 50 साल के बीच वाले मिल रहे हैं। आज से जिले में दस दिन के टोटल लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। पहली बार राशन और शराब दुकानों को भी लॉकडाउन अवधि में बंद किया गया है।

2000 का टारगेट
जिला प्रशासन अब कोरोना जांच के दायरे को बढ़ाकर 2000 करने जा रहा है। पॉजिटिव मरीजों की संख्या में और इजाफा होगा। इसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली है। जिला अस्पताल और सुपेला अस्पताल में रात के वक्त भी जरूरत के मुताबिक कोरोना की जांच की जाएगी। वहीं दिन में यहां काउंटर बढ़ा दिए गए हैं।

1511 होम आइसोलेशन में
जिला में होम आइसोलेशन में रह कर कोविड-19 का इलाज करा रहे 1511 मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने मेडिसिन किट उपलब्ध करवाया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मरीजों को दवाइयां उपलब्ध कराने के साथ ही होम आइसोलेशन के दौरान मरीजों और उनके परिजनों को बरती जाने वाली सावधानियों व दिशा-निर्देशों की जानकारी दी जा रही है। जिला में स्थापित होम आइसोलेशन कंट्रोल रूम के माध्यम से मरीजों की सेहत की निगरानी भी की जा रही है।

दुर्ग जिले में इनकी हुई कोरोना से मौत
मरोदा में 58 साल का व्यक्ति, स्मृति नगर भिलाई मे 48 साल की महिला, कुम्हारी मेें 28 साल का युवक। सेंट्रल जेल के 66 साल के बुजुर्ग की शंकरा कोविड केयर सेंटर में, दुर्ग के 60 साल के बुजुर्ग की शंकरा कोविड केयर सेंटर में। उमरपोटी, पाटन में रहने वाले 60 साल का बुजुर्ग, दुर्ग मेें 53 साल के व्यक्ति की जिला अस्पताल में, पचरीपारा, दुर्ग में 65 साल की महिला की शंकरा कोविड केयर सेंटर में, मोहन नगर, दुर्ग में रहने वाले 54 साल के व्यक्ति ने एम्स में दम तोड़ा।

coronavirus Coronavirus Deaths
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned