दुर्ग संभाग में 24 घंटे में कोरोना के 64 नए मरीज, लॉकडाउन में छूट मिली तो बेपरवाह हुए लोग, बाजारों में दोगुनी भीड़

दुर्ग संभाग में लॉकडाउन के बीच कोरोना मरीजों की संख्या में दोगुना इजाफा हुआ है। पिछले 24 घंटे में संभाग में कोरोना के 64 नए मरीज मिले हैं। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 01 Aug 2020, 12:20 PM IST

दुर्ग. दुर्ग संभाग में लॉकडाउन के बीच कोरोना मरीजों की संख्या में दोगुना इजाफा हुआ है। पिछले 24 घंटे में संभाग में कोरोना के 64 नए मरीज मिले हैं। शुक्रवार देर रात स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में दुर्ग जिले में 32, राजनांदगांव जिले में 31 और बालोद में एक नए पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि की गई है। दुर्ग जिले में बीएसएफ के सात जवानों के साथ जिला अस्पताल का एक कर्मचारी भी पॉजिटिव मिला है। इधर राजनांदगांव जिले में आईटीबीपी के जवानों के कोविड संक्रमित होने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। शुक्रवार को मिले 31 मरीजों में से 21 मरीज आईटीबीपी के जवान हैं। इन सभी संक्रमितों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लॉकडाउन में छूट मिलते ही बेरपरवाह हुए लोग
कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोडऩे लगाए गए लॉकडाउन में छूट मिलते ही लोग बेपरवाह हो गए। नियमों की अनदेखी कर पिछले दो दिनों में बाजारों में दोगुनी भीड़ खरीददारी के लिए उमड़ गई। बकरी ईद और राखी के चलते दुर्ग कलेक्टर ने लॉकडाउन में दो दिनों की ढील दी थी। लोगों ने इसी ढील का जमकर फायदा उठाते हुए शासन की तैयारी पर पानी फेर दिया। कई जगहों पर तो कंटेनमेंट जोन में भी दुकानें खुली नजर आई। यहां खरीददारी करने के लिए सुबह से लोगों की भीड़ जुट गई थी।

एक्टिव मरीजों में सबसे ज्यादा आईटीबीपी के जवान
राजनांदगांव जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिले में एक बार फिर 31 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 21 आईटीबीपी के जवान हैं। दो चौकी पुलिस के जवान हैं। शुक्रवार को 17 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। राजनांदगांव जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। शहर के लखोली क्षेत्र में कोरोना का विस्फोट हुआ था लेकिन अब इस क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है और यहां के मरीज ठीक हो गए हैं। इस समय आईटीबीपी फोर्स में बडी़ संख्या में जवान संक्रमित निकल रहे हैं। स्थिति यह है कि जिले के एक्टिव केस में आधे से ज्यादा आईटीबीपी से ही हैं।

यहां के मरीज हुए डिस्चार्ज
शुक्रवार को राजनांदगांव के पेंड्री स्थित स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति मेडिकल कॉलेज अस्पताल से 17 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। ठीक होने वालों में आईटीबीपी चौकी के 6, तुलसीपुर के 5, चौखडिय़ा पारा के 3, बागनदी, गौरीनगर और डोंगरगढ़ के एक-एक मरीज हैं। डिस्चार्ज होने वाले 17 मरीजों में 7 महिलाएं हैं।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned