कोरोना अपडेट: दुर्ग संभाग में कोविड के 83 नए मरीज, दुर्ग में 55, राजनांदगांव में 20 नए संक्रमितों की पहचान

दुर्ग संभाग में कोरोना के 83 नए मरीज मिले हैं। शनिवार देर रात स्वास्थ्य विभाग ने नए संक्रमितों की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रदेश में कोरोना के शनिवार को 235 नए संक्रमित मिले हैं। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 02 Aug 2020, 02:02 PM IST

भिलाई. दुर्ग संभाग में कोरोना के 83 नए मरीज मिले हैं। शनिवार देर रात स्वास्थ्य विभाग ने नए संक्रमितों की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रदेश में कोरोना के शनिवार को 235 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं एक व्यक्ति की संक्रमण मौत से हो गई। सबसे ज्यादा 55 मरीज दुर्ग जिले में, राजनांदगांव में 20, बालोद में तीन, बेमेतरा में एक और कबीरधाम जिले में चार नए मरीज मिले है। इन सभी मरीजों को उपचार के लिए अलग-अलग जिलों के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भिलाई शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे के बाद भी लोगों सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। बाजार में उमड़ी भीड़ और घर से बाहर निकलने पर ही लोग संक्रमित हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि टेस्टिंग की संख्या बढऩे के बाद पॉजिटिव केस भी ज्यादा सामने आ रहे हैं। इसमें भी बीएसएफ के जवानों को छोड़ दिया जाए तो उसके बाद के सभी मरीज ऐसे हैं जो ना तो कहीं शहर से बाहर गए और न ही कोई यात्रा की।

शनिवार को भिलाई शहर में कोरोना के 21 पॉजिटिव मिले। जिसमे ज्यादातर शहरी क्षेत्र से ही हैं। सीएचएमओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं ,लेकिन सर्तकता की भी जरूरत हैं। फिलहाल जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का औसत प्रतिशत 5 है। उन्होंने बताया कि पहले गिनती के केस सामने आते थे, लेकिन अब टेस्टिंग की संख्या करीब 9 सौ तक पहुंचने की वजह से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं और उनका समय पर इलाज भी हो रहा है।

ट्विनसिटी से ही ज्यादा मरीज
शनिवार को जिन 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनमें अधिकांश लोग शहरी क्षेत्र के ही है। इनमें दो व्यक्ति सिंधी कॉलोनी से, एक व्यक्ति सेक्टर 9 भिलाई से, एक व्यक्ति वार्ड क्रमांक 17 शांति नगर दुर्ग से, एक व्यक्ति वार्ड 36 न्यू खुर्सीपार से, दो व्यक्ति संत रविदास नगर वार्ड 25 कैम्प 2 से, एक महिला स्मृति नगर भिलाई से, एक 60 वर्षीय व्यक्ति एमपी हाउसिंग बोर्ड भिलाई से, एक व्यक्ति शंकर नगर दुर्ग से, दो व्यक्ति मरोदा सेक्टर भिलाई से, एक व्यक्ति कैम्प -1 प्रेम नगर वार्ड भिलाई से, एक व्यक्ति रिसाली भिलाई से, एक व्यक्ति शशिनगर उरला दुर्ग से, एक व्यक्ति वार्ड क्रमांक 7 दुर्ग से, एक व्यक्ति सेक्टर 9 भिलाई से एवं अन्य संक्रमित जिले के दूसरे भाग से पाए गए हैं।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned