scriptउगाही करने वाले बदमाश बबलू पर कार्रवाई के लिए चालक-परिचालकों ने रोकी ८५ बसें | 85 buses stopped by driver-operators | Patrika News

उगाही करने वाले बदमाश बबलू पर कार्रवाई के लिए चालक-परिचालकों ने रोकी ८५ बसें

locationदुर्गPublished: Sep 04, 2018 01:27:38 am

Submitted by:

Naresh Verma

गैंगस्टर तपन सरकार के साथी बबलू ईरानी के खिलाफ यात्री बस चालक व परिचालक ने सोमवार को आंदोलन कर दिया।

patrika

उगाही करने वाले बदमाश बबलू पर कार्रवाई के लिए चालक-परिचालकों ने रोकी ८५ बसें

दुर्ग. गैंगस्टर तपन सरकार के साथी बबलू ईरानी के खिलाफ यात्री बस चालक व परिचालक ने सोमवार को आंदोलन कर दिया। जिसके कारण दुर्ग से रायपुर रूट पर चलने वाली ८५ बसों के पहिए थम रहे। रायपुर से दुर्ग के बीच बस नहीं चलने के कारण लगभग १५ हजार यात्रियों को परेशान होना पड़ा। प्रदर्शनकारी चालक व परिचालकों की शिकायत के बाद दुर्ग पुलिस ने बबलू ईरानी के खिलाफ उगाही का मामला दर्ज किया। शहर में पहली बार गुंडा बदमाशों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया गया। उगाही से परेशान बस चालक व परिचालकों ने बसों का पिरचालन यह कहते हुए बंद कर दिया कि पुलिस जब तक आदतन बदमाश व गैंगस्टर का साथी बबलू ईरानी के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं करती वे बस नहीं चलाऐंगे।
इसके पहले रविवार की रात को बस चालकों व परिचालकों की बैठक हुई। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार सोमवार सुबह चालक व परिचालकों ने बसों की चाबी बस मालिकों को सौंप दी। वे करीब चार घंटे नया बस स्टैंड में खड़े रहें। इसके बाद वे आइजी ऑफिस गए। आइजी जीपी सिंह से चर्चा के बाद सिटी कोतवाली और वहां से मोहन नगर थाना गए। पुलिस ने घटना स्थल के आधार पर बबलू ईरानी और उसके साथियों के खिलाफ तीन अलग-अलग अपराध दर्ज किया। सिटी कोतवाली पुलिस ने दो दिन पहले भी बबलू के खिलाफ उगाही करने का अपराध दर्ज किया है।
बबलू के दो सहयोगी गिरफ्तार

बस चालकों और परिचालकों का आंदोलन को देखते हुए पुलिस भी तुरंत हरकत में आ गई। पुलिस ने बबलू ईरानी के सहयोगी वसीम व मौसम को आनन फानन गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। दोनों के खिलाफ पद्मनाभपुर चौकी में उगाही करने का अपराध दर्ज किया गया है।
बस मालिकों ने आंदोलन से हाथ खीचा

बस मालिकों ने चालक व परिचालकों के इस आंदोलन से हाथ खींच लिया। चालक व परचिालकों का कहना था कि वे किसी भी ईरानी को नौकरी में न रखें।वसीम व मौसम भी कंडक्टर हैं। दोनों बबलू ईरानी का सहयोग करते हैं। बस चालक व परिचालक का नाम दोनों बबलू को बताते हैं। बस मालिकों के हाथ खींचने के बाद बस स्टैंड व्यापारी संघ के आनंद ताम्रकार ने प्रदर्शन की कमान संभाली।
बबलू को पकडऩे रायपुर भेजी टीम

चालक परिचालक ने पुलिस को बातया कि बबलू ईरानी वर्तमान में रायपुर में छिपा हुआ है। वह किसी भी बस में बैठकर दुर्ग आता है और उगाही कर लौट जाता है। रायपुर बस स्टैंड के आसपास वह घुमता रहता है। रुपए नहीं देने पर बबलू जान से मारने की धमकी देते हुए चाकू लहरता है। इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम बबलू को गिरफ्तार करने रायपुर भेजी गई।
बबलू के खिलाफ तीन अलग-अलग जुर्म दर्ज

एफआईआर -१ : आमानाका रायपुर निवासी शंकर साहू (३०) की शिकायत पर दुर्ग पुलिस ने बबलू ईरानी व जहूर ईरानी के खिलाफ जुर्म दर्ज किया। उसने पुलिस को बताया कि ३० अगस्त को बबलू ने पचपेड़ी नाका में हर सप्ताह २००० रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी और दो हजार रुपए छिन लिए। बस मालिक को उसे जेब से रुपए देने पड़े। इस प्रकरण की जांच रायपुर पुलिस करेगी।
एफआईआर -२ : शंकर नगर निवासी बस चालक दिनेश ताम्रकार (४०) की शिकायत पर सिटी कोतवाी पुलिस ने वसीम, मौसम व बबलू ईरानी के खिलाफ उगाही करने का अपराध दर्ज किया हैं। दिनेश ने पुलिस को जानकारी दी है कि उसने बबलू के कारण २ साल तक नौकरी नहीं की। अब दोबारा बस चलाना शुरू किया है तो बबलू उसे फिर परेशान कर रहा है। हर सप्ताह १००० रुपए की मांग
करता है।
एफआईआर -३ : मोहन नगर पुलिस ने रायपुर निवासी प्रताप तांडी (३०) की शिकायत पर बबलू,वशीम, शाहरुख व मौसम के खिलाफ उगाही का अपराध दर्ज किया है। प्रताप ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले ही बबलू ने उससे ५०० रुपए वसूल किया। कई बार १००० -१००० ले चुका है। रुपए नहीं देने पर वह चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी देता है।
सीएसपी दुर्ग भोजराम पटेल ने बताया कि बस चालकों व परिचालकों को आश्वासन दिया गया है कि वे निश्चिंत होकर यात्री बसों का परिचालन करें। बबलू ईरानी के खिलाफ जल्द से जल्द जिला बदर की कार्रवाई की जाएगी। बबलू ईरानी को गिरफ्तार करने दो अलग अलग टीम का गठन किया गया है। एक टीम रायपुर भेजी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो