कोरोना रेड जोन मुंबई से आधी रात छत्तीसगढ़ पहुंचे 94 लोग, जांच के बाद सभी को भेजा क्वारंटाइन सेंटर

एलटीटी से आने वालों में दुर्ग के 11 श्रमिक व 3 अन्य शामिल है। बालोद के 36 श्रमिक 7 अन्य, कवर्धा के 13 श्रमिक, राजनांदगांव के 22 श्रमिक व 2 अन्य शामिल है। (Coronavirus in Chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Published: 26 May 2020, 11:22 AM IST

दुर्ग. शासन ने एक सप्ताह बाद सोमवार को सैंपल लेने में तेजी लाने का आदेश देते हुए 200 का टार्गेट दिया है। पूरे दिन युद्ध स्तर पर चले सैंपल लेने के कार्य में देर शाम तक केवल 141 लोगों का सैंपल कलेक्ट किया गया। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि राज्य शासन का स्पष्ट निर्देश है कि वे लक्ष्ण आधार पर अधिक से अधिक सैंपल कलेक्ट करे। (shramik special train)

सैंपल कलेक्ट करने में आई तेजी
इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने दर्जन भर टीम का गठन कर क्वारंटाइन सेंटर, आइसोलेशन सेंटर आदि जगहों पर सैंपलिंग का कार्य किया। इसके अलावा जिला अस्पताल में बने कोविड ओपीडी में भी आरटीपीसीआर से सैंपल कलेक्ट किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण भी किया।

मुंबई एलटीटी से आई श्रमिक स्पेशल ट्रेन
सोमवार दम्यानी रात 11 बजे मुबंई(एलटीटी) से 94 लोग श्रमिक स्पेशल से दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंचे। स्टेशन में चार जिले के यात्री सवार थे। दुर्ग जिले के यात्रियों की स्टेशन परिसर में ही जांच की गई और क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया। बसों से रवाना किया। एलटीटी से आने वालों में दुर्ग के 11 श्रमिक व 3 अन्य शामिल है। बालोद के 36 श्रमिक 7 अन्य, कवर्धा के 13 श्रमिक, राजनांदगांव के 22 श्रमिक व 2 अन्य शामिल है।

ट्रू-नाट किट खत्म
रैपिट किट के बाद स्वास्थ्य विभाग के पास अब ट्रू नाट किट का टोटा है। दो दिन से किट के अभाव में विभाग के टैक्निशियन डबल स्वाब टैस्ट कर रहे है। वहीं चेक पोस्ट पर रैपिट किट से चेक किया जा रहा है। सीजीएमएससी बार-बार डिमांड भेजने के बाद भी किट की आपूर्ति नहीं कर पा रही है।

coronavirus coronavirus prevention
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned